कोरोना का कहरः पटना से गुजरने वाली 14 ट्रेने रद्द

0
3958

कोरोवा वायरस का असर विश्व के अन्य देशों समेत बिहार पर भी दिखने लगा है. भारत में इसका असर अब रेलवे के परिचालन पर भी दिखने लगा है. भारत में टिकट काउंटरों पर लोगों की भीड़ लगी है लेकिन टिकट लौटेने वालों की संख्या ज्यादा. रेलवे की ओर से कहा गया है कि रेल में यात्रियों की संख्या में गिरावट को देखते हुए करीब 18 ट्रेनों के बंद करने की बात कही गई है.

रेलवे ने जिन 18 ट्रेनों को बंद करने की बात कही है उनमें से 14 ऐसी ट्रेने हैं जोकि पटना जंक्शन से होकर गुजरती हैं. इसमें चंपारण हमसफर, इंटरसिटी पटना-कटिहार, सुविधा एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस, गरीब रथ व ब्रह्म्पुत्र मेल आदि प्रमुख हैं. धनबाद पटना एक्स. 20 से 31 मार्च

पटना-धनबाद एक्स को 20 से 31 मार्च तक, चंपारण हमसफर कटिहार-दिल्ली 23 से 30 मार्च तक, चंपारण हमसफर दिल्ली-कटिहार 24 से 31 मार्च, कटिहार पटना इंटरसिटी 20 से 31 मार्च, पटना कटिहार इंटरसिटी 20 से 31 मार्च, झाझा-डिब्रूगढ़ 27 मार्च, डिब्रूगढ़-झाझा 26 मार्च तक 14 ऐसी ट्रेनों को रद्द किया गया है.
इधर नवरात्री को ध्यान में रखते हुए मैहर रेलवे स्टेशन पर 30 से ज्यादा ट्रेनों को रुकने की अनुमती दी गई है. ये वे ट्रेने हैं जो झारखंड, बिहार, असम, महाराष्ट्र से आती हैं या इन जगहों पर जाती है. इधर कोरोना को लेकर पटना रेलवे स्टेशन पर एहतियातन पटना जंक्शन के दोनों दरवाजों पर मेडिकल टीम का गठन किया गया है. ताकि किसी भी कोरोना संदिग्ध की पहचान की जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here