Placeholder canvas

के० आर० नर्सिंग कॉलेज में फ्रेशर पार्टी का हुआ आयोजन

Bihari News

छपरा के काशी बाजार में स्थित के० आर० नर्सिंग कॉलेज में फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया. जिसमें नवआंगतुक छात्र-छात्राओं का स्वागत किया गया. इस आयोजन में छात्र-छात्राओं केद्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. साथ ही साथ इस दौरान मॉडलिंग भी किया गया.

सांस्कृतिक कार्यक्रम में एक छात्र को मिस्टर फ्रेशर एवं छात्रा को मिस फ्रेसर का खिताब दिया गया. एएनएम, जीएनएम एवं बीएससी नर्सिंग के छात्र – छात्राओं ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर देशभक्ति की भी झलक दिखलाई. साथ ही उन्होंने सामाजिक और स्वच्छ भारत मिशन को भी अपने कार्यक्रमों के माध्यम से पेश किया. इस कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने यह भी बताया कि एक नर्स का मरीज के प्रति क्या दायित्व होता है इसका वर्णन किया साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में नर्सिंग का क्या महत्व है इसको भी बताया.

कॉलेज के सचिव श्रीमती पदमावती देवी ने नर्सिंग के प्रशिक्षणार्थियों को विशेष सम्मान देकर इनका मनोबल बढ़ाया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की I उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ सामाजिक और धार्मिक विषयों पर भी जानकारी उपलब्ध होती है इसलिए ऐसे कार्यक्रम समय समय पर कराए जाते है. इस कार्यक्रम के दौरान कॉलेज के निदेशक श्री बिनोद कुमार ने कहा कि नर्सिंग से रोगियों की सेवा का अवसर मिलता है
कार्यक्रम में कॉलेज की सभी शिक्षक – शिक्षिका तथा सभी गैर शैक्षणिक वर्ग के कर्मचारी भी मौजूद रहे.

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. आशुतोष रंजन, डॉ. प्रियंका भारती एवं डॉ. दीपक कुमार ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. जिसमें कॉलेज में प्रवेश पाने वाली नई छात्र – छात्राओं का स्वागत किया गया.

Leave a Comment