कुशवाहा का अल्टीमेटम खत्म! PM तो मिले नहीं, अब क्या NDA से अलग होगी RLSP ?

0
1183

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर घमासान जारी है . एनडीए के घटक दल रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने सीटों के बंटवारे में हो रही देरी को लेकर पिछले दिनों एनडीए को 30 नवम्बर तक का अल्टीमेटम दिया था, परन्तु शुक्रवार को उनका अल्टीमेटम भी ख़त्म हो गया. अब ये सवाल उठाता है कि उपेन्द्र कुशवाहा क्या करेंगे ?

पिछले दिनों सीटों के बंटवारे में हो रही देरी को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा ने राजग को अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि एनडीए 30 नवम्बर तक सीटों को लेकर फैसला करे , अन्यथा रालोसपा कोई बड़ा फैसला ले सकती है . केंद्रीय राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने इस दौरान ये भी कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करे . उन्होंने कहा था कि वो इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री से निजी तौर पर मुलाक़ात भी करेंगे ,उसके बाद कोई फैसला लेंगे .

बता दे कि रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा की मुलाक़ात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अबतक नही हो सकी है , और सीट बंटवारे को लेकर भी एनडीए में किसी भी प्रकार की चर्चा आगे नही बढ़ी है. ऐसे में रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा की बेचैनी बढ़ना जाहिर सी बात है .

अब इस स्थिति को देखते हुए यह सवाल उठाता है कि क्या कुशवाहा अब एनडीए से अलग होगे? या फिर कोई नया डेडलाइन तय करेंगे? कुशवाहा के रुख को देखकर लगता नहीं कि वे जल्द ही पार्टी को लेकर बड़ी घोषणा कर सकते है . उधर रालोसपा महासचिव माधव आनंद ने भी कह दिया है कि अब हमारे लिए एनडीए में बहुत कुछ रहा नहीं. हम नए विकल्प पर विचार कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here