लालू प्रसाद की जीवनी पर बनी फिल्म लालटेन होगी रिलीज, जानिए तारीख

0
2266

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव भले ही लंबे समय से राजनीतिक वनवास पर हो लेकिन उनके चाहने वालों की आज भी कमी नहीं है. बड़ी संख्या में उनके चाहने वाले देश भर में हैं. लालू प्रसाद यादव की जिंदगी संघर्ष से निकल कर सत्ता के शीर्ष पर पहुंचने वाले नायक जैसी है. सिद्धांतों के लिए लड़ने वाले योद्धा जैसी है. गरीब गुरबों और वंचित वर्ग की मुखर आवाज है.

lalten movie కోసం చిత్ర ఫలితం

लालू प्रसाद यादव की जिंदगी के अनछुए और अनदेखे पहलूओं को समेट कर लालटेन फिल्म का निर्माण किया गया है. भोजपुरी फिल्म जगत के जाने माने अभिनेता यश कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि लालू यादव की जिंदगी पर बनीं फिल्म का निर्माण लगभग पूरा हो चला है या यूं कहें तो कि अंतिम चरण में है. डबिंग का काम प्रगति पर है. अगर सब कुछ निर्धारित समय पर पूरा हो गया तो मई में बड़े पर्दे पर इसे रिलीज कर दिया जाएगा.

lalten movie కోసం చిత్ర ఫలితం

यश कपूर ने बताया कि इस फिल्म का मई के महीने में रिलीज होना तय है, तारीखों की घोषणा भी हम जल्द ही कर देंगे. आपको बताते चलें कि इस फिल्म में लालू प्रसाद यादव का किरदार खुद यश कुमार निभा रहे हैं. यश कुमार यूपी के गोंडा के रहने वाले हैं. बात करें लालू प्रसाद यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी तो उनकी भूमिका में भोजपुरी फिल्मों की मशहूर अदाकारा स्मृति सिन्हा नजर आने वाली हैं. फिल्म के निर्माता सुमन कुमार हैं.

इस फिल्म में आप लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की भूमिका निभाते हुए अरुण कुमार सिंह काका नजर आएंगे. फिल्म निर्माता सुमन कुमार के मुताबिक हमने पूरी कोशिश की है कि हम लालू प्रसाद यादव के अंदाज को हुबहु पर्दे पर दिखाने की. फिल्म देखने के बाद दर्शकों को इस बात का एहसास हो जाएगा कि हमने इसके लिए कितनी मेहनत की है.

बात करें शूटिंग लोकेशन की तो इसे जहां लालू प्रसाद यादव के पैतृक गांव फुलवरिया में फिल्माया गया है तो कई दृश्यों के लिए पटना, लखनउ, मुंबई और गुजरात में भी शूटिंग की गई है.

फिल्म अभिनेता यश कुमार ने बताया कि लालू प्रसाद यादव सदाबहार राजनेता हैं. उनका देशी अंदाज और खांटी बिहारी शैली लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है. हम लोगों ने भी लालू के उसी अंदाज को पर्दे पर उकेरने की कोशिश की है.

वैसे राजद समर्थकों और लालू प्रसाद यादव के चाहने वाले बड़ी बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here