तेजप्रताप ने एक बार फिर से लालू के लिए मुश्किल पैदा की !

0
554

बिहार में राज्यसभा की 05 सीटों के लिए अधिसूचना आ जारी हो गई. इन 05 सीटों में से 02 सीटें महागठबंधन के हिस्से में आने वाली है. महागठबंधन मतलब राजद के हिस्से में 02 सीटें आएंगी. लोकसभा चुनाव में वायदा किया गया था कि राजद अपनी राज्यसभा की 01 सीट कांग्रेस को देगी लेकिन अब तक इस पर कोई सुगबुगाहट नहीं है.

Image result for tejpratap lalu

आसार है कि राजद दोनों राज्यसभा सीटों पर अपने ही उम्मीदवार देगी.
वैसे तो दूसरे दलों की तरह राजद में भी उम्मीदवारों की भरमार है. लाॅबिंग का खेल भी शुरु हो चुका है लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी अब लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव की इच्छा की वजह से शुरु हो गई है. तेजप्रताप यादव राज्यसभा जाना चाहते हैं. वह आगामी विधानसभा चुनाव नही लड़ना चाहते हैं.

 

Image result for tejpratap lalu
दैनिक जागरण की खबर को आधार मानें तो अब तक लालू प्रसाद यादव ने कोई फैसला इस बाबत नहीं किया है. तेजप्रताप को न तो हां कहा गया है और न ही ना कहा गया है. विधानसभा चुनाव करीब है. ऐसे में लालू कोई रिस्क नहीं लेना चाहते होंगे. पहले से एक बेटी मीसा भारती राज्यसभा की सांसद हैं और फिर बेटे को भी राज्यसभा भेजने से पार्टी में असंतोष पैदा हो सकता है.

तेजप्रताप यादव अपने कारनामों की वजह से सुर्खियों में तो रहते ही हैं, रह रहकर परिवार और पार्टी के लिए मुश्किलें खड़े करते रहते हैं. अगर यह खबर सही है तो एक बार फिर लालू प्रसाद अपने इस लाल से कैसे निपटते हैं, ये देखने वाली बात होगी.

राष्ट्रीय जनता दल में राज्यसभा जाने वालों की सूची में प्रेमचंद गुप्ता और प्रो रघुवंश प्रसाद सिंह का नाम सबसे उपर चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here