लालू प्रसाद यादव अभी रहेंगे जेल में, अब सुनवाई 6 दिसंबर को

0
226

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर फिर से नहीं हुई सुवनाई. झारखंड HC में शुक्रवार को इस मामले पर एक अहम फैसला आने वाला था लेकिन एक बार फिर एक वकील के निधन हो जाने से मामले की सुनवाई टल गई. अब इस मामले की सुनवाई 6 दिसंबर को होगी.


चारा घोटाला मामले में रांची के रिम्स अस्पताल में इलाजरत लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होनी थी लेकिन अधिवक्ता के निधन हो जाने के कारण यह सुनवाई 6 दिसंबर को तय की गई है. यह सुनवाई जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई होगी.

लालू ने चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होनी थी लेकिन झारखंड उच्च न्यायलय के अधिवक्ता राजेश कुमार के निधन हो जाने के कारण कार्यवाही स्थगित कर दी गई. हालांकि सीबीआई ने लालू यादव की जमानत याचिका का विरोध करते हुए अभी सजा की आधि अवधी पूरी नहीं होने की बात कह रही है. आपको बता दें कि इससे पहले 22 नवंबर को लालू प्रसाद यादव की इसी मामले में सुनवाई होनी थी लेकिन उस दिन भी एक वकील के निधन हो जाने के कारण डेट आगे बढ़ा दिया गया था और सुनवाई 29 नवंबर तक की गई थी.

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. उन्हें 15 डाक्टरों की टीम देख रही है. उन्हें कई तरह बिमारी है जिसका इलाज किया जा रहा है. लालू प्रसाद ने अपने स्वास्थ और आधी सजा काटने का हवाला देते हुए हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल किए है जिसकी सुनवाई पिछले दो बार से अधिवक्ता के निधन हो जाने से नहीं हो पा रही है.
जबकि एजेंसी का तर्क है कि चीफ कांस्पिरेटर होने के बावजूद लालू, आरके राणा समेत छह राजनीतिज्ञों का साढ़े तीन साल की सजा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here