चारा घोटाला मामले में लालू यादव को लगा झटका, जमानत याचिका पर सुनवाई टली

0
203

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू यादव को झाऱखंड हाईकोर्ट को एक और बड़ा झटका लगा है. दअरसल झारखंड हाईकोर्ट में लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई को 11 सिंतबर तक के लिए टाल दिया गया है. आपको बता दें कि यह सुनवाई चाईबासा कोषागार से जुड़े मामलों के लिए अर्जी लगाई गई थी. जिसपर कोर्ट ने अगली डेट में सुनवाई करने की बात कही है.

आपको बता दें लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं. लालू यादव पर चारा घोटाला मामले में 6 प्राथमिकी दर्ज की गई थी. जिसमें से पांच प्राथमिकी झारखंड में दर्ज की गई है. और एक मुकदमा बिहार में दर्ज किया गया है. चाईबासा कोषागार में 37.7 करोड़ रुपये की निकासी का मामला सामने आया है. वहीं देवघार कोषागार में 89.5 लाख रुपये की अवैध निकासी का मामला सामने आया है. वहीं दुमका कोषागार में भी लालू यादव दोषी पाए गए हैं.

लालू यादव चारा घोटाला मामले में रांची के जेल में बंद हैं. लेकिन उनकी ताबीयत खराब होने का चलते उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन कोरोना काल में उन्हें रिम्स से भी शिफ्ट कर दिया गया है. आपको बता दें कि इसी मामले में कई आरोपीयों को बरी कर दिया गया है तो कई को कोर्ट ने राहत दे दिया है लेकिन लालू यादव को अभी तक कोई राहत नहीं मिली है. लालू यादव कई तरह की बीमारियों से भी जुझ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here