लायंस क्लब ऑफ़ पाटलिपुत्रा सृष्टि ने पुस्तकें विस्तृत कर बढ़ाया साक्षरता की ओर कदम

0
594

‘पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया’ ये केवल कुछ शब्द नहीं बल्कि इस एक वाक्य से ये बात कही जा सकती है कि पढ़ाई-लिखाई कितनी आवश्यक है और सरकार की इसी मुहीम का साथ देते हुए विश्व के सबसे बड़े गैर सरकारी संगठनों में से एक लायंस इंटरनेशनल की इकाई लायंस क्लब ऑफ़ पाटलिपुत्रा सृष्टि ने एक कदम आगे बढ़ाया है. ये क्लब हमेशा से साक्षारता एवं पर्यावरण संरक्षण पर सराहनीय काम करता है.

आज दिनांक 09.02.2019 शनिवार को प्रातः 10:30 बजे लायंस क्लब ऑफ़ पाटलिपुत्रा सृष्टि ने पटना सिटी स्थित नयागांव प्राथमिक विद्यालय में अध्यक्ष लायन शिव कुमार गुप्ता एवं सचिव लायन रवि शंकर प्रीत निर्देशन में Literacy Mission एवं पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम को तेज़ गति से आगे बढ़ाने के लिए पाठ्य-पुस्तक एवं अभ्यास पुस्तिका का वितरण किया। साथ ही विद्यालय के प्रांगण में रसदार फलों और खुशबूदार फूलों के पौधे भी लगाए। बच्चों ने भी शपथ लिया कि वो भी पेड़ पौधों की रक्षा करेंगे और समाज के लिए पढ़-लिखकर करेंगे।

सैंकड़ों बच्चों के बीच यह कार्यक्रम शिक्षाविद एवं समाजसेवी सूर्यकांत गुप्ता के संयोजन में यह कार्य संपन्न हुआ. कार्यक्रम में त्रिभुवन साई जी, मुन्ना कुमार गुप्ता, चन्द्र प्रकाश तारा, मंजू पटेल, सुजाता सिंह, मणिकांत सिन्हा, पंकज कुमार, रोट्रेक्ट क्लब ऑफ़ पटना सदस्य रव्यांशु प्रीत, लिपिका प्रीत, शुभांगिनी गुप्ता, अंकित कुमार, अभिषेक राज, रितेश कुमार मौजूद थे. इनके अलावा राजेश पाण्डेय एवं सुधांशु कुमार समेत कई समाजसेवी और शिक्षाविद उपस्थित थे. इस सफल कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक श्री कात्यायन कुमार त्रिपाठी ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here