लोजपा को है भाजपा से आस, देर सवेर पूरी होगी उम्मीद !

0
110

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए(NDA) से अलग होकर अपनी किस्मत आजमाने वाले लोजपा(LJP) की स्थिति बिहार की राजनीति में साफ हो गई है. लोकजन शक्ति पार्टी के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक ने लोजपा को एनडीए में नमक की तरह बताया है.इसके साथ ही यह भी कहा है कि देर सवेर पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक में उन्हें जगह भी जरूर मिलेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद बिहार में राज्य सभा से सीट खाली हुई जिसपर चिराग अपनी माँ रीना पासवान को भेजना चाह रहे थे। वहीँ सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाये जाने से पार्टी में बेचैनी है मगर अब्दुल खालिक के मुताबिक भाजपा के साथ उनके रिश्ते पहले की तरह ही हैं।

पार्टी से जताई उम्मीद
एक अंग्रेज़ीअख़बार से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि साल 2019 में लोकसभा चुनाव हुआ था तो राज्य सभा सीट देने का वादा किया गया मगर अब सुशील मोदी चुनावी रेस में हैं, खैर अब यह कोई मुद्दा नहीं है। हमारा सम्बन्ध भजपा के साथ देखते हुए यह यकीन बना हुआ है कि देर से ही सही लोजपा को केंद्रीय मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व अवश्य मिलेगा।

पार्टी की मजबूत स्थिति का बखान
अब्दुल खलिक ने कहा है कि बिहार की राजनीति में लोजपा हमेशा से ही प्रासंगिक रही है और जब साल 2004 में भाजपा चुनाव हार गई तो पूर्व पीएम अटल वाजपेयी ने लोजपा के महत्व का उल्लेख किया था. हम तब यूपीए का हिस्सा हुआ करते थे जब हम साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में लौटे तो एक साथ रहकर अच्छा काम किया। खलीक ने यह भी कहा कि साल 2014 में 7 सीटों में से 6 सीटों पर और 2019 में 6 में से 6 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

जनता से जुड़ रहे चिराग
लोजपा का भविष्य क्या है , इसपर उन्होंने कहा कि चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर लोजपा के भविष्य का आकलन नहीं किया जाना चाहिए। वे पार्टी के पुनर्निर्माण कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे जनता के साथ अच्छी तरह जुड़ रहे हैं.

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here