बिहार NDA में सब कुछ ठीक नहीं, LJP नेता द्वारा NDA को अटूट बताने पर उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटाया

0
471

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक पार्टियां का अपने गठबंधन के साथ नाराजगी सामने आने लगी है, बिहार राजग में इस समय सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. लोजपा ने बुधवार को साफ कर दिया है कि पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. इस बात प्रमाण उस समय सामने आया जिसमें लोजपा ने मुंगेर के जिला अध्यक्ष को इस बयान के लिए पार्टी से बाहर कर दिया गया जिसमें उन्होंने कहा था कि राजग अटूट है. इस से यह साफ हो जाता है कि बिहार एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं है.

लोजपा द्वारा मुंगेर जिला अध्यक्ष को पार्टी से बाहर कर दिया है. उन्होंने इसके लिए दलिल देते हुए कहा है कि उन्होंने मीडिया में बयान दिया था कि एनडीए अटूट है. पार्टी के दिशा निर्देशों के विपरीत पाया गया है. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि पार्टी गठबंधन के साथ किस तरह का फैसले लेती है इसके लिए पार्टी में अंतिम फैसला लेने का अंतिम अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को है. इसी नतीजा है कि राजेंद्र भारती को सभी पदों से हटा दिया गया है.

लोजपा के मुंगेर जिला अध्यक्ष राघवेंद्र भारती ने मीडिया में बयान दिया था कि बिहार में राजग अटूट है. जैसे ही आलाकमान को भारती के इस बयान के बारे में जानकारी मिली, कार्रवाई हो गई. लोजपा के प्रधान महासचिव शहनवाज कैफी की ओर से पत्र जारी कर भारती को पार्टी के तमाम जिम्मेवारियों से हटा दिया गया। इतना ही नहीं, पत्र में वजह का भी उल्लेख प्रमुखता से किया गया है. कैफी ने भारती की बर्खास्तगी की वजह भी बताई है. पत्र में साफ साफ कहा गया है कि जिलाध्यक्ष ने राजग को अटूट बताया है, इसलिए उन्हें हटाया जा रहा है. तर्क दिया गया कि लोजपा ने तय किया है कि बिहार में गठबंधन को लेकर कोई भी फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here