LJP सांसद ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा चिट्ठी, कहा- NEET की परीक्षा स्थगित हो या इसमें हो बदलाव

0
69

NEET की परीक्षा को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है. लोक जन शक्ति पार्टी के सांसद चंदन कुमार ने नीट की परीक्षा स्थगित करने की मांग की है. उन्होने इस परीक्षा को लेकर आरोप लगाया है कि बिहार के छात्रों को अन्य राज्यों में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं.

उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने रमेश पोखरियाल निशंक को लिखे पत्र में उन्होंनें नीट की परीक्षा को स्थगित करने की बात कही है. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा है कि मुझे बिहार से नीट की 13 सितंबर को होने वाली परीक्षा में शामिल होने जा रहे कई छात्रों को फोन कॉल आए हैं. ज्यादातर को पुणे, हैदराबाद और कोलकाता में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं. परीक्षा के लिए अन्य राज्यों में छात्र कैसे जाएंगे और वहां रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा है कि पहले जैसी ट्रेन और फ्लाइट सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं.

आपको बता दें कि नीट और जेईई की परीक्षा एनटीए करा रही है. 13 सिंतबर को नीट की परीक्षा होनी है और आज से जईई की परीक्षा शुरू हो गई है. ऐसे में लोजपा के सांसद चंदन कुमार ने नीट की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने गृह राज्य में परीक्षा केंद्र आवंटित करने की बात कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here