Big Breaking : लोजपा का रुख भी हो जाएगा साफ ! नीतीश या तेजस्वी या फिर कुछ और

आज शाम 05 बजे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के 12 जनपथ में लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक होगी. बैठक की अध्यक्षता चिराग पासवान करेंगे. बिहार विधानसभा चुनाव के लिहाज से ये बैठक बेहद अहम साबित हो सकती है. इस बैठक से ठीक पहले लोजपा विधायक राजू तिवारी ने चिराग पासवान से मुलाकात की है. इस बैठक के बाद संभवतः लोजपा अपनी आगामी रणनीति का खुलासा कर सकती है.

Tejashwi Yadav succeeds in Jharkhand election, many candidates of ...

बिहार विधानसभा चुनाव पर फोकस

इस बैठक में चिराग पासवान संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्यों के साथ बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं. बिहार में जिस तरह के राजनीतिक हालात बनते जा रहे हैं, वैसी स्थिति में लोजपा कौन सा रुख अख्तियार करेगी, इस पर मंथन हो सकता है. विशेष तौर पर बिहार में सत्ताधारी एनडीए और उनके समर्थकों के लिहाज से लोजपा संसदीय बोर्ड की ये बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है. लोजपा की इस बैठक पर सबकी निगाहे टिकी हुईं हैं.

नीतीश कुमार से बिगड़ते रिश्ते

Outlook India Photo Gallery - Chirag Paswan

2019 का लोकसभा चुनाव लोजपा ने भाजपा और जदयू के साथ मिलकर ही लड़ा था लेकिन उसके बाद चिराग पासवान ने Bihar first Bihari First का आयोजन कर दिया. पूरे यात्रा के दौरान चिराग पासवान लगातार नीतीश सरकार पर सवालिया निशान खड़े करते रहें. नीतीश कुमार सरकार के फैसलों पर सवाल खड़े करते चिराग पासवान विपक्षी नेताओं जैसे बयान देने लगे थें, जिसके बाद लोजपा और जदयू के रिश्तों में खटास देखने को मिलने लगा था.

क्या करेंगे चिराग पासवान

RLSP now, LJP next? After Chirag Paswan's deadline, Tejashwi ...

चिराग पासवान ने पिछले कुछ समय से जिस प्रकार का स्टैंड लिया है, उसे देखते हुए उनकी राजनीतिक परिपक्वता स्पष्ट तौर पर झलकती है. सियासी गलियारों में चर्चा चल रही है कि चिराग पासवान एनडीए का दामन छोड़ भी सकते हैं. कई लोगों के लिए यह चिराग की प्रेशर पाॅलिटिक्स है पर जिस तरह से पिछले दिनों कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह ने लोजपा के कांग्रेस के संपर्क में होने का दावा कर दिया था, उसने बिहार की राजनीति को गर्म करके रख दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here