लाॅक डाउन में गरीबों की मदद के लिए आगे आई पटना की ये धार्मिक संस्था

0
604

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की विभीषका को देखते हुए लाॅक डाउन की अवधि को बढ़ाते हुए 14 अप्रैल कर दिया है. देश के समस्त नागरिकों को अभी 21 दिन तक कोरोना के खिलाफ संघर्ष करना होगा.

Image result for mahindar pal singh dhillon

लंबी अवधि वाले इस लाॅक डाउन को लेकर सबसे बड़ी समस्या उन लोगों के समक्ष उत्पन्न हो गई है जो रोज कमाने खाने वाले हैं अथवा दिहाड़ी पर काम करते हैं. दैनिक मजदूर वर्ग और ठेला, खोमचा, फुटपाथ पर दुकान लगा कर जीवीकोपार्जन करने वालों के समक्ष भूखे मरने जैसी नौबत आ सकती है.

ऐसी स्थिति का सामना करने वालों के लिए हम आपसे अपील करते हैं कि अगर आप सक्षम हैं तो ऐसे लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाएं. ऐसे ही लोगों के लिए एक कदम आगे बढ़ाया है गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, तख्त श्री हरिमंदिर जी, पटना साहिब ने.

Image result for patna sahib prabandhak

बिहार के बड़े धार्मिक स्थलों में से एक तख्त श्री हरिमंदिर जी, पटना साहिब के महासचिव सरदार महिंद्रपाल सिंह ढिल्लन ने कहा है कि पूरा विश्व कोरोना वायरस की महामारी से ग्रस्त है. पूरा विश्व इस आपदा में जूझ रहा है. हमारे सिक्ख धर्म की फिलाॅसफी है सरबत दा भला, यानी सभी का कल्याण हो. ऐसी विपरीत परिस्थिति में हम हाथ में हाथ बंाध कर नहीं रह सकतें, इसलिए पटना साहिब कमिटी बिहार के कमजोर वर्ग के लोगों के लिए आवास और लंगर जैसी किसी भी व्यवस्था के लिए किसी भी वक्त तत्पर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here