Big Breaking : शुरु हुआ बिहार में फिर से लाॅकडाउन

0
531

बिहार में कोरोना महामारी का कहर शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. बीते कुछ दिनों में अचानक से कोरोना ने बिहार में रौद्र रुप धारण कर लिया है. यूं भी कह सकते हैं कि बिहार में अब कोरोना विस्फोटक रुप धारण कर चुका है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी पटना और भागलपुर में फिर से लाॅकडाउन लगाने का फैसला ले लिया गया है. बिहार के इन दोनों महानगरों में अब अगले सात दिन के लिए लाॅकडाउन रहेगा मतलब पहले की तरह स्थिति बहाल हो जाएगी.

कोरोना ने बिहार के इन दोनों शहरों के अलावा भी छोटे छोटे इलाकों में भी अपना रौद्र रुप दिखाना शुरु कर दिया है लेकिन जिस रफ्तार से भागलपुर और पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, उसे देखते हुए कल से ही पटना व भागलपुर में सात दिनों के लिए लाॅकडाउन लागू कर दिया गया है.

लाॅकडाउन की घोषणा के बाद प्रशासन ने आवश्यक निर्देश जारी करते हुए कहा है कि इस दौरान लोग अपने अपने घरों में रहेंगे. भागलपुर में यह लाॅकडाउन भागलपुर, कहलगांव व नवगछिया में लागू रहेगा. इस दौरान पहले की तरह दवा, दूध, किराना आदि की दुकानें खुली रहेंगी. चारपहिया एवं दोपहिया वाहनों का प्रयोग हर तरह से वर्जित रहेगा. किसी भी हाल में बिना मास्क के घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा.

वहीं बात करंे पटना की तो बुधवार को पटना में रिकाॅर्ड रुप से 235 नए मरीज मिलने से प्रशासन हरकत में आ गई है. प्रशासन ने पहले से ही महेंद्रू से लेकर मालसलामी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर रखा है. अब खाजेकलां इलाके में लाॅकडाउन लगा दिया गया है. हालात ऐसे ही बेकाबू होते रहे तो पूरे बिहार में एक बार फिर से लाॅकडाउन देखने को मिल सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here