बिहार में कोरोना का कहर जारी, राजधानी पटना समेत इन 11 जिलों में फिर से लॉकडाउन का ऐलान

0
517

बिहार में कोरोना की रफ्तार दिन प्रतिदिन बढता ही जा रहा है. प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या जबरदस्त इजाफा हुआ है. पिछले दो तीन दिनों में प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की बात करें तो एक दिन में 500 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके बाद से जिसके बाद से प्रदेश में हड़कंप मच गया है. अब प्रदेश के कई जिलों में धीरे धीरे लॉकडाउन लगाया जा रहा है. आपको बता दें कि आज से 11 जिलों मे लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. इन जिलों में पटना के साथ ही कैमूर, बक्सर, नवादा, सुपौल, मधेपुरा, खगड़िया, मुंगेर, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, और मोतिहारी जिला शामिल हैं.

प्रदेश में लागू किए जा रहे लॉकडाउन के अनुसार पटना में 10 जुलाई, यानि शुक्रवार से 16 जुलाई, मधेपुरा जिले में 10 से 16 जुलाई तक, कैमूर में 10 जुलाई से 17 जुलाई, नवादा में 10 से 12 जुलाई, बक्सर में 10 से 12 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. वैशाली जिले में 11 जुलाई से 16 जुलाई और नालंदा में 11 से 15 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. सुपौल जिले में जिला प्रशासन ने तीन दिनों के लिए शहर में लॉकडाउन की घोषणा की है जो शुक्रवार सुबह 6 बजे से रविवार रात 8 बजे तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा. खगड़िया जिले में 10 से 14 जुलाई तक, मुंगेर जिले में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा. किशनगंज जिले में सात जुलाई से नौ जुलाई तक लागू लॉकडाउन को 12 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.

आपको बता दें कि भागलपुर में 9 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन काऐलान किया गया है. पूर्णिया नगर निगम क्षेत्र में 10 से 16 जुलाई तक लॉक डाउन रहेगा. मोतिहारी जिले में 10 से 14 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा. बेतिया जिले में 9 जुलाई से अगले आदेश तक लॉकडाउन लागू रहेगा. आपको बता दें कि लॉकडाउन लगाने का फैसला अब जिलाधिकारी स्तर पर लिया जा रहा है. इसको लेकर विभिन्न जिलों में अलग अलग निर्देश जारी किया गया है. जिलों की तरफ से जारी गाइडलाइन को फॉलो करना अनिवार्य होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here