बिहार में एक बार फिर से लग सकता है Lockdown, कोरोना को लेकर CM नीतीश कुमार की हाई लेवल मीटिंग आज

0
379

बिहार में कोरोना की रफ्तार दिन प्रदिप्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. पिछले दो दिनों से प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार के पार हो रही है. ऐसे में प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा मंडरा रहा है. आपको बता दें कि कोरोना अब राजनीतिक पार्टियों तक पहुंच गया है. बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में एक बार फिर से लॉकडाउन की तैयारी की जा रही है. आज यानी की मंगवार को बिहार सरकार ने आलाधिकारियों की हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में कोरोना वायरस को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा की जाएगी. सीएम नीतीश कुमार खुद इस समीक्षा बैठक में मौजूद रहेंगे.

बिहार में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए बिहार सरकार एक बार फिर से लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है. बिहार सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि राज्य सरकार पूर्ण लॉकडाउन पर गंभीरता से विचार कर रही है. उन्होने यह बताया है कि मंगलवार को इसपर फैसला लिया जा सकता है. आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बृद्धि हो रही है. राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 17,421 से भी ऊपर चली गई है. राज्य में कोरोना वायरस से एक डॉक्टर की भी मौत हो गई. इसके साथ ही सोमवार को 9 संक्रमित मरीजों की मौत पटना में हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बिहार में सोमवार को 1116 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है.

आपको बता दें कि सोमवार को बिहार सरकार के मंत्री शैलेश कुमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अपने विधानसबहा क्षेत्र में भ्रमण के दौरान वे अपनी ही पार्टी के किसी कार्यकर्ता के संपर्क में आ गए थे. फिलहाल शैलेश कुमार अपने आवास पर ही क्‍वारंटाइन हैं. ग्रामीण कार्य विभाग का एक सहायक भी कोरोना वायरस से पीड़ित है. इसके बाद विभाग के अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है. इधर जदयू के वरिष्ठ नेता अजय आलोक समेत उनके परिवार में उनकी पत्नि और उनके बच्चों कि भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here