महाराष्ट्र के चार बड़े शहरों में ‘लॉकडाउन’, रेलवे स्टेशन पर बिहार आने वालों की लगी भीड़

0
645

कोरोना का असर देश से 15 से अधिक राज्यों में अपना पैर पसार चुका है. कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 49 मामले सामने आए हैं. यह संख्या भारत में किसी भी राज्य के सबlockdown-in-four-cities-of-maharashtraसे ज्यादा संख्या है. महाराष्ट्र सरकार ने शहर के चार शहरों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पूरे देश को जनता कर्फ्यू के पालन करने की बात कही है.

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए राज्य के बड़े शहरों के लॉकडाउन करने की बात कही है. इसमें मुंबई पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ और नागपुर शामिल हैं. 2011 की जनगणना के अनुसार मुंबई, जिसमें मुंबई शहर, मुंबई उपनगर और ठाणे जिला शामिल हैं. आपको बता दें कि यहां 1 करोड़ प्रवासी रहते हैं. इन जिलों और शहरों में सबसे ज्यादा संख्या बिहार और उत्तर प्रदेस की है. ये लोग यहां पर छोटे बड़े कंपनियों में काम करते हैं.

महाराष्ट्र के शहरों को लॉक डाउन होने के बाद से बिहार और युपी के लोग अपने घर की ओर लौट रहे हैं ऐसे में मुबंई रेलवे स्टेशन पर लोगों की काफी भीड़ लगी है. इससे सबसे ज्यादा ध्यान देने की बात है कि महाष्ट्र में फिलहाल सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज हैं ऐसे में बिहार और यूपी में आने वाले लोगों को संक्रमण से बचाने की हिदायत दी गयी है. महाराष्ट्र से आए लोगों में से किसी में भी अगर वायरस होने की पुष्टि होती है तो यह बिहार के लिए बहुत बुरी खबर होगी क्योंकि बिहार आने वाली ट्रेने लोगों से खचाखच भरी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here