कोरोना ब्रेकिंग: कैमूर जिले में भी लाॅकडाउन

बिहार में कोरोना ने एक बार फिर से अपना रौद्र रुप दिखाना शुरु कर दिया है. बिहार की राजधानी पटना और सिल्क सिटी भागलपुर के बाद अब बारी सीमावर्ती कैमूर जिले की है. कैमूर जिलाधिकारी नवल किशोर चौधरी ने कोरोना संक्रमितों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए 10 जुलाई से 17 जुलाई तक जिला मुख्यालय भभुआ और मोहनिया में लाॅकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया है.

Kaimur district - YouTube

बिहार के इन जिलों में कल से लाॅकडाउन

बिहार के किशनगंज, पटना, भागलपुर, नवादा, बक्सर व खगड़िया जिलेे के बाद अब कैमूर जिले में भी लाॅकडाउन लगा दिया गया है. इस बार लाॅकडाउन को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए प्रशासन ने भी चाक चौधरी व्यवस्था की है. शहर से लेकर गांवों तक में पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके साथ ही बिना मास्क के दिखाई देने पर तत्काल जुर्माना लगाया जा रहा है. जुर्माने की रकम 50 रुपये तय की गई है.

आवश्यक सेवाएं रहेंगी शुरु

इस लाॅकडाउन के दौरान पहले की तरह ही सभी प्रकार के सरकारी एवं निजी कार्यालय, मंदिर, मस्जिद, गुरु़द्वारा और चर्च जैसे धार्मिक स्थान आदि बंद रहेंगे. सड़कों पर दोपहिया या चारपहिया वाहन से घूमने पर रोक लगी रहेगी. दूध, किराने व मेडिकल की दुकानें खुली रहेंगी. निजी वाहन की बजाय सार्वजनिक वाहन के प्रयोग पर पाबंदी नहीं रहेगी. जरुरत के अनुसार सार्वजनिक वाहन से बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट जाने में कोई परेशानी नहीं होगी हालांकि भागलपुर में कोरोना की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए शहरी क्षेत्र में सार्वजनिक वाहनों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here