लॉकडाउन बढ़ाने की सिफ़ारिश, 31 मई तक बढ़ सकता है Lockdown

0
208

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलो को देखते हुए प्रदेश में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. यह लॉकडाउन पूरे प्रदेश में 15 मई तक प्रभावी रहेगा. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भले की कमी आ रही हो लेकिन कहा जा रहा है कि प्रदेश में लगे लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ाए जाने की बात कही जा रही है. आपको बता दें कि राजधानी जहां सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों की अभी भी पुष्टि हो रही है यहां संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है. लेकिन पटना जिला प्रशासन ने लॉकडाउन की अवधी को 31 मई तक बढ़ाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है.

आपको बता दें कि प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 5 मई से प्रदेश में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. यह लॉकडाउन 15 मई को खत्म हो रही है. ऐसे में बुधवार को लॉकडाउन को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक का आयोजन किया गया था. इसी बैठक के दौरान पटना के डीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है. सूत्रों की माने तो जिलाधिकारियों ने शादी विवाह समारोह में लोगों की संख्या और घटाने का सुझाव भी बैठक के दौरान मुख्य सचिव को दिया है.

अब माना जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में हो रही शादियों में भीड़ नियंत्रित नहीं हो पा रही है. इसे रोकने के लिए अब केवल पारिवारिक सदस्यों को ही विवाह में शामिल होने की अनुमति देने का प्रस्ताव ज्यादातर जिलों के डीएम ने दिया है. जिलाधिकारियों का मानना है कि अगर सरकार इस पर सख्ती करती है तो संक्रमण के आंकड़े और कम होंगे. प्रदेश में लॉकडाउन लगाने से पांच में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरवाट देखी जा रही है. अब यह आंकड़ों राजधानी में 1 हजार से कम हो गया है तो वहीं प्रदेश मे 10 हजार से कम हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here