आज रात से प्रभावी हो जाएगा Lockdown, जिला प्रशासन ने की यह अपील

0
227

बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. आये दिन राज्य में 10 हज़ार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. इसपर रोकथाम के लिए राज्य सरकार की ओर से 15 मई तक के लिए लॉक डाउन की घोषणा कर दी गयी है. जारी लॉकडाउन के बीच में आज रात 12 बजे से लॉक डाउन की पाबंदिया लागू कर दिया जायेगा.

इधर जारी लॉकडाउन के बीच में पटना के DM ने अपील किया है की आम लोग नियमों का पालन करते हुए कार्य को करें. लॉकडाउन के नियम को सख्ती से प्रशासन पालन कराएगी. उन्होंने यह भी कहा की सुबह 7:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक ही खाने-पीने के दुकाने खुली रहेगी. वहीँ गली मोहल्लों में भी दुकानों को खुलने का समय 7:00 बजे से 11:00 बजे तक ही होगा. नियम तोड़ने वाले दुकानदारों के दुकान को सील कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा की मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों को भी मॉर्निंग वॉक करने पर रोक लगा दी गयी है. नियम का उल्लंघन करने वाले लोगों पर प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करेगा.

प्रदेश में जारी लॉकडाउन को लेकर कई जिलों के जिलाधिकारियों ने लॉकडाउन के पालन करने की बात कही है. इधर कटिहार के जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने कहा कि कटिहार जिला प्रशासन लॉकडाउन को पालन करवाने के लिए पूरी तरह मुस्तैद रहेगा. जरूरी सेवाओं को छोड़ कर तमाम चीजों पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगा. उन्होंने कहा कि शादी-विवाह से जुड़े आयोजन के लिए स्थानीय थाना को जानकारी दे कर अनुमति लेना पड़ेगा और किसी भी हाल में शादी- विवाह के आयोजन में 50 लोगों से अधिक शामिल नहीं होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here