कोरोना का कहरः भागलपुर में 9 से 13 जुलाई तक लगेगा लॉकडाउन

0
233

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या मे तेजी से इजाफा हो रहा है. राजधानी पटना में कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. कोरोना के बढ़ते मालले को देखते हुए प्रशासन अब पूरी तरह से सख्त हो गई है. प्रदेश में कोरोना की बढती रफ्तार के देखते हुए बिहार के कई जिलों में फिर से लॉकडाउन लगाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है.

प्रदेश में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए एक बार फिर से भागलपुर में लॉकडाउन की तैयारी कर ली गई है. भागलपुर के जिलाधिकारी ने 9 जुलाई से 13 जुलाई तक जिले में एक बार फिर से लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया है. आपको बता दें कि यह लॉकडाउन सुबह 6 बजे से लेकर शाम को 6 बजे तक रहेगा. इस संबंध में भागलपुर जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है.

आदेश जारी करते हुए यह भी बताया गया है कि लॉकडाउन के दौरान दूध, दवा, सब्जी, किराना के अलावा अन्य आवश्यक सेवा बहाल रहेगी. साथ ही डीएम ने सिविल सर्जन को संक्रमित व्यक्तियों की पहचान कर उनका सैंपलिंग कराने का निर्देश दिया है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सिविल सर्जन ने शहरी क्षेत्रों के तीन किलोमीटर के दायरे में चार दिनों तक लॉकडाउन का प्रस्ताव दिया था. इस अवधि के दौरान गैर-सरकारी चार पहिया एवं दो पहिया वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह रोक रहेगी.

आपको बता दें कि इससे पहले किशनगंज में 72 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया था. और अब भागलपुर शहर को लॉकडाउन किया जा रहा है. भागलपुर के जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि गुरुवार से रविवार तक भागलपुर, नवगछिया व कहलगांव के शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन रहेगा. सुल्तानगंज नगर परिषद, कहलगांव नगर पंचायत और नवगछिया में पूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है. बिना मास्क के प्रतिष्ठान, दुकान एवं वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा तीनों अनुमंडल पदाधिकारी को टीम बनाकर सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here