हैप्पी कपल होने के लिए फॉलो करें ये फॉर्मूले

0
248

कपल बनने के बाद हैप्पी कपल बनने की ख्वाईश हर जोड़े की होती है. रिश्तों की मजबूती के लिए कुछ स्टेप्स लेने होते हैं यदि आप यह स्टेप्स बुद्धिमत्तापूर्ण लेते हैं तो आपके रिश्तों में मजबूती आएगी वहीँ यदि आप ये स्टेप्स लेने सतर्कता खोते हैं तो गलतफहमी से रिश्ते में दरार पड़ने की सम्भावना है. रिश्ते बनाना ही केवल मायने नहीं रखता बल्कि उन रिश्तों के साथ जीने की कला भी होने चाहिए ताकि आप भी खुश रह सकें और आपका पार्टनर भी.

अपने साथी के साथ घूमने जाएँ: अपने साथी के साथ घूमने तो लगभग हर कपल जाते हैं मगर उसे खास बना सकना सबके लिए आसान नहीं होता है. जब भी अपने पार्टनर के साथ घूमने निकले, खुशियों को साथ-साथ बिताने के ही साथ उन्हें यह एहसास दिलाएं कि आपको उनके साथ जाने में गर्व महसूस होता है.

मिलते-जुलते हॉबी : अक्सर ही यह देखा जाता है कि जब वास्तव में प्यार में काफी समय व्यतीत हुए हो जाते हैं तो एक-दूसरे के पसंद भी मिलने लगते हैं. वहीँ बहुत सारे पसंद अलग भी होते हैं, ऐसी स्थित में जो आपदोनों की हॉबी है, उसे कम महत्व कभी न दें. जब भी मौका मिले उसमें जियें।

उपहार : उपहार एक ऐसा महक है जो आपके पार्टनर को लपेट लेता है. आपके अनुपस्थिति में भी आपकी मौजूदगी को कायम रखने के लिए उपहार से अच्छा कुछ हो ही नहीं सकता है. गिफ्ट देने के लिए आपको उसके कीमत आंकने की जरुरत नहीं है बल्कि गिफ्ट ऐसा दें कि आपके पार्टनर उसे देख कर खुश हो जाएँ।

पार्टनर के पसंद : रिलेशनशिप को बेहतर बनाये रखने के लिए पार्टनर के भी पसंद के काम कर दिया करें। वो कार्य करें जिसे आपके पार्टनर यह जनता हो कि आपको उस कार्य में इंटरेस्ट नहीं है फिर भी अपने साथी के लिए कर रहे हैं, यह गिफ्ट से भी ऊपर है। यह कभी भी आपकी जगह किसी और को नहीं दे सकता है. उनके कॅरियर, उनके घर के कार्य वगैरह में मदद करें।

साथी के साथ वक्त बिताएं: जिंदगी जब दो पहियों में तेजी से दौड़ने लगती है तब जाकर इतना समय ही नहीं बचता कि इंजॉय करने का मौका निकल सकें लेकिन अच्छे रिलेशनशिप के लिए यह बेहद ही आवश्यक होता है कि कितना भी व्यस्तता क्यों न रहें आप अपने साथी के लिए वक्त निकालें। डेट पर जाएँ।

फिजिकल टच : फिजिकल टच के कई प्रकार होते हैं. आप अपने साथी को फिजिकल टच करें। उनके माथे को सहला कर, परेशानी में उनके हाथ को थाम कर , ख़ुशी में उनके ललाट को चूमकर, सरल बातें जिसे आप दैनिक क्रिया में शामिल करते हैं तो समय के आभाव होते हुए भी यह गतिविधि हमेशा ही आपके साथी के मन में आपकी मौजूदगी को बनाये रखता है.

माफ़ करें : एक हैप्पी कपल हमेशा ही जीवन के उतार-चढाव में भी विश्वास को बनाये रखते हैं, गलतियाँ होने पर उन्हें माफ़ करते हैं और उन्हें फिर से एक मौका देते हैं. खूबियों पर फोकस करने से आपके तकरार में कमी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here