अगर आपके बॉयफ्रेंड के जिंदगी में कोई अन्य लड़की है तो उसमें दिखेंगे यह बदलाव

0
362

यकीन हर रिश्ते का आधार होता है लेकिन जब सामने वाला का व्यवहार बदला-सा महसुस होने लगता है तो ज्यादा देर यकीन कर पाना मुश्किल होता है। जब आपका पार्टनर बदल जाता है तो इसका साफ मतलब है कि वो अब आपको अपने जिंदगी का हिस्सा नहीं मानता बल्कि उसकी जिंदगी में कोई और आपसे ज्यादा मायने रखता है. ऐसी स्थिति में इन बिंदुओं से जाने आपका शक कितना जायज है या विश्वास के बदले कहीं आपको धोखा तो नहीं मिल रहा है।

1.यदि आपका पार्टनर आपसे दूर जाता है और वह किसी और को चाहने लगता है तो अक्सर ही आपकी तुलना उससे करेगा। आपके कामों में खोंट निकालेगा। यदि आप मेकअप करती है या अच्छे ड्रेस पहनती है या फिर इसकी खरीददारी करती है तो वो पहले की ही भांति रुचि नहीं लेगा और तारीफ करने के बजाय ऐसे करने, वैसे करने की सलाह देगा या कहेगा ये तुम पर अच्छा नहीं लगता।

2 . अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको धोखा देता है तो वो कभी भी आपको अपना मोबाईल नहीं देगा। न ही उसे चेक करने देगा। जब भी आप अपने बॉयफ्रेंड से मोबाईल मांगते हैं और वो आपको कोई न कोई बहाना कर देता है तो इसका साफ मतलब है कि उसके मोबाईल में ऐसा कुछ है जिसे वह आपसे छुपाना चाहता है.

3. अगर आपका पार्टनर किसी और लड़की से प्यार करने लगा हो तो वो आपसे आँख मिलाकर बात नहीं करेगा। आँख चुराकर बात करना खुद में ही किसी बात को छुपाने का संकेत होता है। यदि आप मजाक में भी किसी लड़की का नाम लेकर उसे चिढ़ाती हैं तो वह जरुरत से ज्यादा ही सफाई पेश करने लगेगा।

4. अगर वह किसी और लड़की के प्यार में पड़ गया है तो आपसे बचेगा और आपके साथ ज्यादा समय व्यतीत करने से बचेगा। जब वह पहले की तरह आपसे बात नहीं करेगा, न ही पहले की तरह रोमांटिक होगा तो इसका साफ मतलब है कि अब वो आपसे दूर हो रहा है।

5. यदि आपका पार्टनर आपके बजाय किसी और लड़की से मिलने जायेगा तो उसके पहले वह काफी देर तक तैयार होगा और अपने लूक की तरफ ज्यादा ही ध्यान देगा। नई ड्रेस के तरफ पहले की अपेक्षा अधिक ध्यान देगा।

6. अगर आपके बॉयफ्रेंड के जिंदगी में कोई दूसरी लड़की होगी तो वह उसका कुछ ज्यादा ही नाम लेगा। उसका नाम लेने का बस उसे बहाना चाहिए। यदि आप उसपर ज्यादा पूछताछ करेंगे तो वो ये भी कह सकता है कि वह उसकी बहन जैसी है।

7. यदि आपके बॉयफ्रेंड का अफेयर है किसी लड़की के साथ और आप तथा वो दोनों एक ही साथ घूमने जाने का प्लान एक ही साथ कर लेते हैं तो ऐसी स्थिति में वो परेशान होगा। वो आपको इसके लिए मना करेगा और काम का कोई बहाना बना देगा।

8. आजकल सोशल मिडिया भी इनसब चीजों में अहम रोल निभाती है। अगर आपका पार्टनर आपके बजाय किसी और लड़की को चाहता है तो वह देर-सवेर जब-तब सोशल मिडिया पर सक्रिय रहेगा। यदि कोई लड़की आपके संपर्क की है और वो कभी-कभी किसी काम के बहाने आपसे उसका नंबर मांगता है तो आपको अपने बॉयफ्रेंड के प्रति थोड़े जागरूक होने की जरुरत है।

वह आपके प्रति रुखा-सा व्यवहार रखेगा। पूर्व की तरह उसका दिल आपमें नहीं लग रहा है तो इसका स्पष्ट मतलब है कि वह अब आपका नहीं रहा.

आपके बॉयफ्रेंड के जिंदगी में कोई अन्य लड़की है तो उसमें दिखेंगे यह बदलाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here