ऐसे इशारे जो बताते हैं क्या कोई लड़का आपको पसंद करता है !

0
580

कई बार ऐसा भी होता है, जब को लड़का किसी लड़की को पसंद करता हैं लेकिन बोलने में उसके पसीने छुट्टे हैं और जिसे वह पसंद करता है वह यह ऐसी कश्मकश में रहती हैं कि क्या वास्तव में वह उसे पसंद करता है या नहीं। एक के न कह सकने की हिम्मत और दूसरे के न समझ पाने की हिम्मत कभी भी रिलेशनशिप बनाने नहीं देती हैं, तो आइये जानते हैं वो पाँच संकेत जिनसे यह साफ हो सके कि हकीकत क्या है ? लड़के की बॉडी लैंग्वेज ये बताती है कि क्या वह आपको पसंद करता हैं या नहीं।
लड़के के बदले व्यवहार से जाने क्या वह आपको पसंद करता है या नहीं। यदि आपके आस-पास होने पर उसका व्यवहार बदलता है तब इसका अर्थ है कि वह आपको पसंद करता है. यदि आप उनके आस-पास होगी तो वह बहुमुखी होगा तो बिलकुल शांत बैठा होगा।

लड़के की मुस्कान यह बताती है कि वह आपको पसंद करता है. यदि वह आपको देखकर मुस्कुराता है तो यह एक सकरात्मक कदम है. यदि वह आपको पसंद करता है तो हो सकता है कि वह शुरू में आपसे बात करने में हिचके लेकिन वह आपको देखकर मुस्कुराएगा। ऐसा वह आपकी मजाक उड़ाने के ख्याल से नहीं करता हैं. उसकी आँखों में देखें अगर वह आपसे आँखें के माध्यम से संपर्क बनये रखता है तो यह एक बड़ा संकेत हैं.

 

अगर कोई लड़का आते जाते आपको नोटिस करता है। आपकी आँखों में देखकर बात करता है। ग्रुप में मजाक करता है और फिर आपके तरफ देखता है किआप कैसा रिएक्ट करती है तो इसका अर्थ है कि वह आपको पसंद करता है.

लड़का जब आपको इग्नोर करता है तो इसका अर्थ ये भी एक हो सकता है कि वह आपको पसंद करता है। जी हाँ ! ऐसा दो वजहों से कर सकता है : वह जानना चाहता है कि आपको कुछ फर्क पड़ता है या नहीं।
कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आपकी कुछ आदतें उसे पसंद हो और कुछ नहीं , इसलिए भी ऐसा करता हो, ऐसी स्थिति में अपने दोस्तों का सहयोग लें.

अगर लड़का आपसे ये पूछता है कि आप सिंगल या नहीं इसका साफ अर्थ है कि वह आपमें रूचि रखता है। “क्या आप किसी को देख रहे हैं’ अगर ये भी पूछता है तो इसका अर्थ है कि वो आपको पसंद करता है.

अगर अक्सर ही आपको उसकी टच का अहसास हो तो यह भी एक बड़ा संकेत हो सकता हैं कि वह आपको पसंद करता है. जब भी आप पेन या कागज पास कर रहे हो या जब वह आपके पास बैठता है तो। अगर यह सभ्यता और मजाक से किया जाये तो ये संकेत है कि वह आपको पसंद करता है. यदि लड़के को आपको छूने के कई बहाने मिलते हैं और वो आपको टच देता है, सभ्यता और शालीनता से तो यह एक बड़ा संकेत है, क्यूंकि अपने क्रश को टच करना उन्हें पसंद होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here