लखनऊ सुपरजाइंट्स करेगी इन तीन खिलाड़ियों को बाहर !

0
3805

IPL 2022 का समापन हो गया और Gujarat Titans (गुजरात टाइटंस) की टीम ने खिताब पर कब्जा जमाया. आपको बता दें कि इस सीजन 2 नई टीम Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपरजाइंट्स) और गुजरात टाइटंस को आईपीएल में खेलने का मौका मिला और उन्होंने उम्मीदों के विपरीत काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया और प्लेऑफ में जगह बनाई। लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए Gautam Gambhir और Andy Flower ने लाजवाब टीम तैयार की और उन्होंने Mohsin Khan और Ayush Badoni जैसे युवा खिलाड़ियों को खोजा लेकिन कुछ खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। आईपीएल 2023 से पहले लखनऊ सुपरजाइंट्स इन तीन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

1.Manish Pandey (मनीष पांडे) –

मनीष पांडे को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 4.6 करोड रुपए में अपने साथ जोड़ा। मनीष पांडे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए गौतम गंभीर के साथ उनकी कप्तानी में खेल चुके हैं और यही वजह है कि उन्हें मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए गौतम गंभीर ने खरीदा। मनीष पांडे को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी कराई लेकिन वह पूरी तरह से विफल रहे और छह मुकाबलों में 110 की स्ट्राइक रेट से बिना किसी अर्धशतक की मदद से 88 रन ही बना सके। हालांकि उनके विफल होने से लखनऊ को कुछ खास फर्क नहीं पड़ा क्योंकि दीपक हुड्डा लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और आयुष बडोनी ने लाजवाब प्रदर्शन कर टीम को बचाए रखा . यही वजह है कि इतने महंगे खरीदे गए मनीष पांडे को अब लखनऊ अपने साथ नहीं रखेगी क्योंकि उनके पास केएल राहुल के बाद दीपक हुड्डा और स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी हैं जो मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं .

2.Ankit Rajpoot (अंकित राजपूत) –

अंकित राजपूत एक तेज गेंदबाज हैं और काफी समय से आईपीएल का हिस्सा है लेकिन उन्हें मौके नहीं मिल रहे थे। इस बार उन्हें लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 5000000 रुपए में अपने साथ जोड़ा। लखनऊ ने शुरुआत में ही अपने गेंदबाजी संयोजन को बना लिया था। उनके पास ऑल राउंडर तेज गेंदबाज जेसन होल्डर और श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा मौजूद थे। इनके अलावा भारतीय युवा तेज गेंदबाज आवेश खान और मोहसिन खान ने लाजवाब प्रदर्शन किया और यही वजह थी कि अंकित राजपूत को खेलने का मौका नहीं मिला। अब उन्हें लखनऊ की टीम अगले साल आईपीएल से पहले रिलीज कर सकती है।

3.Andrew Tye (एंड्रयू टाई) –

एंड्रयू टाई को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने मार्क वुड की जगह टीम में अपने साथ जोड़ा था। यह खिलाड़ी पहले भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हुए आया है और चेन्नई सुपर किंग्स राजस्थान रॉयल्स पंजाब और गुजरात के लिए खेल चुका है। लखनऊ ने शुरुआत में ही एंड्रयू टाई को मौका दे दिया लेकिन तीन मुकाबले खेलने के बाद यह असरदार प्रदर्शन नहीं कर पाए और 9.5 रन प्रति ओवर खर्च किए। इनके नाम मात्र 2 विकेट रहे और इसी वजह से लखनऊ की टीम ने इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। किस खिलाड़ी की उम्र भी बढ़ रही है और ऑस्ट्रेलिया की T20 टीम से भी इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है और ऐसे में यह क्रिकेट से काफ़ी दूर है इसी वजह से लखनऊ से पड़ जाए उसकी टीम शायद अब मार्क वुड को ही अपने साथ वापिस जोड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here