आक्रोशित बाढ़ पीड़ितों ने सीओ को डेढ़ घंटें तक पैदल कराया क्षेत्र भ्रमण, सीओ साहब हुए……

0
536

बिहार के मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां 7 दिनों तक बाढ़ से घिरे लोगों का कोई अधिकारी सुध नहीं लेने नहीं पहुंचे। आठवें दिन जब शुक्रवार को सीओ शशिभूषण कुमार मुरलीगंज के सिंगियांन पंचायत पहुंचे तो लोगों ने उनसे राहत सामग्री की मांग की।

लेकिन, सीओ साहब की ओर से लोगों को कोई माकूल जवाब नहीं मिला। इससे पी’ड़ितों का गुस्सा फू’ट पड़ा। पहले तो लोगों ने सीओ साहब को इलाके में भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेने का आग्रह किया। लेकिन सीओ साहब इसके लिए तैयार नहीं हुए। इसके बाद आ’क्रोशित लोगों ने लगभग 5 घंटें तक उन्हें बं’धक बनाकर रख लिया।

बाढ़ प्रभावित लोगों से बात करते सीओ

बाद में सामाजिक कार्यकर्ताओं की पहल पर सीओ शशिभूषण कुमार क्षेत्र भ्रमण के लिए राजी हुए। तब जाकर लोगों ने उन्हें बंधन से मुक्त किया। सीओ साहब ने क्षेत्र भ्रमण से पहले अपना पैंट बदलकर लूंगी पहना, इसके बाद प्रभावित इलाकों का जायजा लिया। कुछ ही देर पैदल चलने पर सीओ साहब की हालात बिगड़ने लगी। तब लोगों ने उन्हें पानी पिलाकर आराम करवाया।

एसडीएम से आश्वासन मिलने पर शांत हुए ग्रामीण

क्षेत्र भ्रमण के बाद सीओ ने सदर एसडीओ वृंदालाल से मोबाइल पर लोगों की बात कराई। एसडीओ ने लोगों को आश्वासन दिया कि अगले दिन वहां शिविर लगाया जाएगा। साथ ही स्वच्छ पेयजल की भी व्यवस्था की जाएगी। तब जाकर लोग शांत हुए और सीओ साहब को जाने दिया। इस मामले को लेकर जब मीडिया के लोगों ने सीओ साहब से पूछा तो उन्होंने कहा कि बाद में बात करेंगे, वे अभी बहुत थके हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here