सुशांत सिंह राजपूत केस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने SC में दायर किया जवाब, CBI जांच का किया विरोध

0
243

सुशांत सिंह राजपूत मामले में प्रतिदिन नए खुलासे सामने आ रहे हैं. इसके साथ ही बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच में बयानबाजी का दौर भी जारी है. इधऱ महाराष्ट्र सारकार ने सुशांत मामले में की सीबीआई जांच कराने का विरोध किया है. आपको बता दें कि शनिवार को महाराष्ट्र सरकार ने सिल बंद लिफाफे में जांच की प्रगति रिपोर्ट दाखिल किया है.

महाराष्ट्र सरकार ने SC में दायर अपनी जवाब में कहा है कि सुशांत मामले में बिहार सरकरा ने नियमों के खिलाफ जाकर काम किया है. उन्होंने यह भी कहा है कि बिाहर सरकार पास केवल जीरो एफआईआर दर्ज करने का अधिकार था. उन्हें एफआईआर दर्ज कर हमारे पास भेजना चाहिए था. महाराष्ट्र सरकार ने यह भी कहा है कि बिहार पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी. जबकि उन्हें अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि जब जांच ही गैरकानूनी है तो बिहार सरकार CBI जांच की अनुशंसा कैसे कर सकती है. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र ने भी सीबीआई जांच की सिफारिश मान कर गलत किया है.

इधर सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने भी सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती के केस ट्रांसफर याचिका के जवाब में हलफनामा दाखिल किया है. इसमें के के सिंह ने कहा है कि रिया ने सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी पर दबाव बनाया था. उन्होंने यह भी कहा है कि रिया की याचिका में कोई मेरिट नहीं हैं इसीलिए इस केस को खारिज किाय जाए. उन्होंने रिया पर आरोप लगाते हुए कहा है कि रिया ने गवाहों को प्रभावित करना शुरू कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here