आज से महात्मा गांधी सेतु पुल का पूर्वी लेन पर नहीं चलेगी गाड़ियां

0
104

राजधानी पटना को उत्तर बिहार से जोड़ने वाली महात्मा गांधी सेतु पुल के पूर्वी लेन पर आज से गाड़ियों का परिचान बंद कर दिया गया है. आपको बता दें कि गांधी सेतु पुल पर इस समय मरम्ती का काम चालू हैं. पुल का पश्चिमी लेन शुरू हो गया. आज यानी की 20 अगस्त से पूर्वी लेन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

महात्मा गांधी सेतु पुल के पूर्वी लेन के बंद किए जाने के पहले ही पश्चिमी लेन का परिचालन शुरू कर दिया गया है. पश्चिमी लेन के दोनों छोर से छोटे एवं भारी वाहनों का आवागमन जारी है. पश्चिमी लेन से हाजीपुर से पटना या पटना से हाजीपुर का परिचालन शुरू हो गया है. फिलहाल ओवरलोडिंग पर पूरी तरह से मनाही की गई है.

गुरुवार से गांधी सेतु पुल के पूर्वी लेन के बंद होने को लेकर पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने इस संबंध में डीटीओ और एसडीओ को दिशा निर्देश जारी किया है. जिसमें उन्होंने बताया है कि पूर्वी लेन में वाहन न जा सकें साथ ही पश्चिमी लेन में वाहनों की भीड़ के कारण जाम की समस्या न हो इसके लिए पुल और आसपास पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.

आपको बता दें कि महात्मा गांधी सेतु पुल के पश्चिमी लेन का उद्घाटन 31 जुलाई को किया गया था लेकिन अभी पूर्वी लेन का काम चल रहा है. इसी कारण से पूर्वी छोर को बंद कर दिया गया है ताकि उस लेन पर भी मरम्ती का कार्य सही ढंग से किया जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here