जानिए कौन है मधुबनी ह-त्या-कांड का मुख्य आरोपी

0
461

मधुबनी के चर्चित मर्डर केस महमदपुर में होली के दिन हुए 5 लोगो की हत्या में बिहार पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है जिसके तहत 5 लोगो की जान लेने के मामले में संलिप्त मुख्य आरोपी नवीन झा की गिरफ्तारी हो चुकी है, नवीन झा की गिरफ्तारी की पुष्टि खुद मधुबनी पुलिस ने की है.
आपको बता दें की इस के में कुल 5 अपराधी थे. जिनमे से 4 को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. और अब इस केस के मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है जानकारी के मुताबिक नवीन झा के घर पर तोड़फ़ोर भी की गयी है ज्ञात हो नवीन झा प्रवीण झा के छोटे भाई है. प्रवीण झा समेत चार की गिरफ्तारी पहले ही नेपाल से कर ली गई थी.

दिल दहलाने वाली यह घटना काफी दुखद है, जिसने मधुबनी सहित पुरे बिहार राज्य को झकझोर कर रख दिया है. जानकारी के मुताबिक आपको बता दे की जान गवाने वाले 5 में से 3 अपने सगे भाई थे.
ख़बरों की माने तो मछली को लेकर 6 महीने पहले भी विवाद छिड़ी थी जिसमे मरने वाले तीनो भाइयों के एक भाई संजय सिंह अभी भी जेल में हैं.

आपको बता दे की इस मामले में 5 शख्स को आरोपी के तौर पर शिनाख्त किया गया था. जिनकी नवीन झा, प्रवीन झा, चन्दन झा, मुकेश साफी और भोला सिंह के नाम से पहचान हुई थी. इसमें से 4 आरोपियों को नेपाल से गिरफ्तार किया गया था. जिसमे से 5वे और मुख्य आरोपी नवीन झा को आज बिहार पुलिस मुख्यालय ने गिरफ्तार किया है. विपक्ष इस मामले को लेकर सरकार पर ताबड़तोड़ हमला बोल रही थी साथ ही इस मामले में अधिकारियों को सजग रूप से काम न करने पर बर्खास्तगी की भी मांग की थी. और साथ ही सत्ता पक्ष के लोगो ने भी इसकी कड़ी निंदा करते हुए मामले की सख्ती से कारवाई की मांग कर रहे थे.

 

मधुबनी के महमदपुर की इस घटना को लेकर सियासत भी गरम है. जिसके बाद पक्ष और विपक्ष दोनों एक दुसरे के आमने सामने है जहाँ इस पुरे मामले को जातिवाद के रंग में रंगने की कोशिश भी की गई है इसी कड़ी में मंगलवार को राजद नेता तेजस्वी यादव भी मधुवनी दौरे पर गए थे. उन्होंने वहां जाकर पीड़ितो से मुलाकात की और साथ ही 5-5 लाख का मुआवजा भी दिया. तो वही कुछ नेताओ ने घटनास्थल पर पहुचकर पीड़ितो के साथ इन्साफ की मांग की है. हालांकि इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपना बयान जारी करते हुए दोषियों पर कारवाई करने की मांग की थी साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया था कि जो भी इस मामले में संलिप्त है उन्हें जल्द से जल्द पकड़ा जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here