नई भूमिका में नजर आएंगे मलिंगा, लेकिन ये है अड़चन

0
547

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा नई जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं. मलिंगा बहुत जल्द श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के गेंदबाजों को कोचिंग देते नजर आएंगे. क्रिकेट सलाहकार समिति ने मलिंगा के नाम की सिफारिश श्रीलंका क्रिकेट की कार्यसमिति से की है. द आइलैंड के एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मलिंगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी-20 दौरे के लिए श्रीलंकन टीम की तैयारियों का जायजा लेते नजर आएंगे.

क्या मलिंगा को पसंद नहीं करते बांकी क्रिकेटर्स?

श्रीलंका के अखबार में छपी खबर के अनुसार मलिंगा श्रीलंकाई टीम से जुड़ सकते हैं लेकिन, रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि श्रीलंकाई क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल कुमार संगाकारा, अरविंद डी सिल्वा और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गज  मलिंगा को तेज गेंदबाज सलाहकार कोच बनाए जाने के पक्ष में नहीं हैं. हालांकि मलिंगा के नाम की सिफारिश कथित तौर पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान और सलाहकार कोच महेला जयवर्धने की तरफ से आई थी, इसलिए उसे नाकारा नहीं जा सकता है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि मलिंगा को श्रीलंकाई ड्रेसिंग रूम में ज्यादा पसंद नहीं किया जाता था. श्रीलंकाई कप्तान मलिंगा के व्यवहार से खुश नहीं थे. मलिंगा पर यह आरोप लगता था कि वो कप्तान को निलंबित करवाने के इरादे से ओवर रेट को प्रभावित करते थे. इससे श्रीलंकाई कप्तानों को जुर्माना और कभी-कभी निलंबन का सामना करना पड़ता था. हालांकि श्रीलंका क्रिकेट ने कभी इसकी जांच नहीं की.

मलिंगा से खौफ खाते थे बल्लेबाज

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की गिनती दुनिया के सबसे घातक गेंदबाजों में होती है. मलिंगा का एक्शन और उनका सटीक योर्कर उन्हें बांकी गेंदबाजों से अलग करता है. मलिंगा ने अपनी गेंदबाजी से श्रीलंका को कई मुकाबलों में जीत दिलाई है. दुनिया के सबसे सफल टी-20 गेंदबाजों में भी मलिंगा की गिनती होती है. मलिंगा की ही कप्तानी में श्रीलंका ने 2014 टी-20 वर्ल्ड पर कब्जा किया था. मलिंगा के नाम 4 गेंदों में 4 विकेट चटकाने का अनूठा रिकॉर्ड दर्ज है. श्रीलंकाई क्रिकेट के आइकोन लसिथ मलिंगा अगर टीम से जुड़ते हैं, तो श्रीलंका क्रिकेट को निश्चित रूप से फायदा होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here