Breaking News : टाइटलर और सज्जन को मंच पर चढ़ने से रोका, राहुल के उपवास के पहले हंगामा

1984 सिक्ख दंगे के आरोपी जगदीश टायटलर और सज्जन कुमार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मंच पर चढ़ने से रोक दिया गया है. इसके बाद वहां टाइटलर और सज्जन कुमार के समर्थकों ने जम कर हंगामा शुरु कर दिया है. राहुल गांधी फिलहाल वहां नहीं पहुंचें हैं.

राहुल गांधी थोड़ी हीं देर में उपवास पर बैठेंगें. इसको लेकर राजघाट पर सुबह से हीं भीड़ लगी हुई है. दिल्ली के स्थानीय कांग्रेस नेता वहां बनें मंच पर बैठने लगे थें लेकिन जैसे हीं जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार वहां पहुंचें, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन और पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने उन्हें मंच पर जाने से रोक दिया है.

इस विवाद के बाद काफी हंगामा मचता देख दोनों नेता वहां से चले गए, हालांकि जगदीश टाइटलर ने कहा कि वह सिर्फ मंच से यहां से जा रहे हैं. मैं जनता के बीच बैठूंगा, वहां बैठने से कोई नहीं रोक सकता.

बताते चलें कि कांग्रेस के इन दोनों नेताओं का नाम 1984 के सिक्ख विरोधी दंगों में आया था. डाॅ मनमोहन सिंह ने अपने प्रधानमंत्री रहते टाइटलर को अपने मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया था और सोनिया गांधी ने अपने अध्यक्ष रहते दोनों नेताओं को संसद सदस्यता से इस्तीफा दिलवा दिया था. इसके बाद फिर इन्हें कांग्रेस ने टिकट भी नहीं दिया.

बतातें चलें कि समाज के सभी वर्गों के बीच बढ़ती वैमनस्यता कम करने और सद्भाव बढ़ाने के उद्देश्य से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस की सभी प्रदेश, जिला और प्रखंड इकाईयों को एकदिवसीय उपवास करने का निर्देश जारी किया है. कांग्रेस अध्यक्ष स्वयं राजधानी दिल्ली स्थित महात्मा गांधी के समाधी स्थल राजघाट पर इस कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here