मंगल पांडेय के आवास के बाहर GNM स्टूडेंट्स यूनियन ने किया प्रदर्शन

0
211

बिहार में युवाओं की नाराजगी बिहार सरकार और सरकार के व्यवस्थाओं से बढ़ रही है. वे अपने भविष्य को देखते हुए और बर्बाद हो रहे समय पर आक्रोशित हैं. बिहार में स्वास्थ्य मंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन किया गया है. मंत्री मंगल पांडेय के पटना स्थित आवास के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन किया है. जीएनएम के छात्रों ने यह हंगामा किया है. जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी कोर्स के अंतिम वर्ष के विद्यार्थी इस प्रदर्शन में शामिल थे। उन्होंने कहा है कि सरकार समय पर परीक्षा नहीं करवा रही है. उन्होंने मांग है कि समय पर परीक्षा करवाई जाये और नतीजे जारी किये जाये ताकि वे आनेवाले भर्तियों में शामिल हो सके.

गौरतलब है कि बिहार सरकार ने भविष्य में जल्द ही 4000 नियुक्तियों की घोषणा की है। इस प्रक्रिया के लिए आवेदन भी मांगे जाने वाले हैं और जल्द ही पूरी प्रक्रिया आरम्भ होगी। लेकिन अंतिम साल के विद्द्यार्थी अपने निर्धारित समय में होने वाले परीक्षा और उसके नतीजों को लेकर मांग कर रहे हैं।

 


कोरोना के वजह से लगभग यह पूरा साल कोई विशेष कार्य नहीं सका जिसमें इनकी परीक्षा भी नहीं हो सकी है और अब जब भर्ती की बारी आये तो उनके पास कोई उपाय नहीं है और प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है.

उनलोगों का कहना है कि उनकी शिक्षा की अवधि पूरी हो चुकी है और वे इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं मगर परीक्षा को लेकर कोई घोषणा नहीं की जा सकी है। वे इस परीक्षा को देने के बाद 4000 भारतीयों में आवेदन करना चाहते हैं ताकि जो मौका आ रहा है उसमें वे भाग ले सके और अपने करियर को बना सके। वे किसी भी तरह यह मौका नहीं खोना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here