मंगलवार को ये उपाय करने से आ सकती है समृद्धि, पढ़िए पूरी खबर

0
300

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि घर में सुख-शांति एवं समृद्धि के लिए महिलाएं हमेशा तरह-तरह के उपाय और पूजा पाठ करती है. अगर आप भी अपने घर में समृधि या सुख-शांति चाहते है तो ये उपाय करने से सारी परेशानियाँ समाप्त हो सकती है.कहते है कि मंगलवार के दिन खासकर भगवन हनुमान की आराधना करने से कई कष्ट दूर हो जाते है और उनकी उपासना करने से मुसिबतें कभी आपके ऊपर हावी ना हों.

1. मंगलवार को दिन की शुरूआत करते समय सुबह उठकर मां लक्ष्मी और भगवान हनुमान जी का स्मरण करना चाहिए। उनसे प्रार्थना करनी चाहिए कि सदैव वे आपके साथ रहे और आपके घर में वास करें.

2. मंगलवार को पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाना बहुत ही शुभ माना जाता है इसलिए पूजा के दौरान पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और धूप-दीप प्रज्वलित करें.

3. हनुमान जी की पूजा के लिए पीपल के पेड़ के 7 या 5 साफ पत्तों को तोड़कर उनमें एक सिक्का और कुछ चावल रखें धूप-दीप जलाकर पत्तों को हनुमान जी की प्रतिमा के समक्ष स्थापित करें.

4. हनुमान जी का स्पर्श किए बगैर महिलाएं उनकी पूजा करें हनुमान चालिसा का पाठ करें व अंत में उनकी आरती करें और उनसे अपनी कृपा बनाने की प्रार्थना करें.

5. सांय काल इन पीपल के पत्तों को अपने रूपए रखने के स्थान पर, पर्स में, लॉकर में या फिर तिजोरी में स्थापित करें। इस विधि को करते समय ध्यान रखें कि कोई आपको टोके नहीं अन्यथा उपाय व्यर्थ हो सकता है और उसके बाद चुपके से उन पत्तों को अपने पति के पर्स में रख सकती है ऐसा करने से कभी पैसे की परेशानी नहीं होगी.

6. वहीँ व्यापार की तरक्की के लिए इन पत्तों को कार्यालय में स्थापित कर सके है.

7. घर के मंदिर में इन पत्तों के रखने से घर में नकारात्मक सोच का वास नहीं होता है और खुशहाली बनी रहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here