अभी अभी: लालू यादव को मांझी ने दिया अल्टीमेटम, राजद से अलग राह अपनाएंगे !

0
515

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोरचा सेकुलर के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बिना नाम लिए कड़ी चेतावनी दे दी है. मांझी का कहना है कि महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल बड़ा भाई जरुर है लेकिन वह बड़े भाई जैसा कोई व्यवहार नहीं कर रहा है. अगर राजद अपने रवैये में बदलाव नहीं लाएगा तो मार्च का महीना बीत जाने के बाद वो कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

जीतन राम मांझी ने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के इस बयान पर भी नाराजगी जाहिर की है जिसमें यह कहा गया है कि महागठबंधन में जिसे रहना है, उसे लालू प्रसाद यादव का नेतृत्व स्वीकार करना होगा. जिसे लालू स्वीकार नहीं है, वो महागठबंधन के बाहर जा सकता है.

मांझी ने कहा राजद अपने रवैये में बदलाव करे. ये क्या बात करने का तरीका है कि महागठबंधन के लालू प्रसाद यादव होंगे और सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव. नेता और सीएम पद के उम्मीदवार महागठबंधन में शामिल सभी दलों की सहमति से ही तय होगा. महागठबंधन में एक कोऑर्डिनेशन  कमिटी की जरुरत है, इसका गठन जरुर होना चाहिए. इस कमेटी के माध्यम से ही गठबंधन, आंदोलन और सीएम उम्मीदवार का चयन हो.

मांझी ने साफ साफ कहा कि अगर राजद का व्यवहार नहीं बदला तो महागठबंधन के घटक दल मार्च के बाद अपना अलग रास्ता अपना सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here