मनु महराज का सख्त कदम, कर्तव्यहीनता के आरोप में 13 को किया सस्पेंड…

0
1906

खगड़िया जिले से बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि कर्तव्यहीनता के आरोप में DIG मनु महराज ने चार पुलिस अधिकारीयों सहित नौ होमगार्ड जवानों को निलंबित कर दिया है. DIG ने परबत्ता के थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह को सस्पेंड किया है. वहीं एसपी ने मानसी थाना के दारोगा अनिल कुमार सिंह सहित होमगार्ड जवान विजय कुमार सिंह, नित्यानंद यादव, नबोध कुमार, रामविलास सिंह, संजय यादव को जबकि महेशखूंट थाना के संजय कुमार, नयन यादव, कपिलदेव यादव व् रामविलास को सस्पेंड किया.

एसपी मीनू कुमारी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि परबत्ता में दो बेगुनाहों को शराबी बताकर जेल भेजने के मामले में वहाँ के थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह और दारोगा केशव पर कार्यवाई हुई है. उन्होने बताया कि इनपर कार्यवाई एसडीओ और सर्किल इंस्पेक्टर की जांच रिपोर्ट के आधार पर हुई है.

होमगार्ड जवानों के खिलाफ डीएम को शिकायत मिली थी कि एनएच 31 पर वाहनों को अवैध तरीके से रोककर पुलिसकर्मी मनचाहा वसूली कर रहें हैं. जब इसकी जांच की गयी तो यह मामला सही पाया गया जिसके बाद DIG ने यह कार्यवाई की. होमगार्ड जवानों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की अनुशंसा भी की गयी है.

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे पुलिस महकमे के लिए इस्तीफे के रहे हैं. इससे पहले शनिवार की रात DGP गुप्तेश्वर पाण्डेय अचानक दो थानों को टारगेट कर गश्त पर निकल पड़े. DGP नें एसकेपूरी और गर्दनीबाग थाने पर दबिश दी. DGP ने जब थानों की जांच की तो कमी ही कमी पाई. थानों की डायरी लंबित पायी तो एक व्यक्ति को बिना कानूनी कार्यवाई के हिरासत में बंद पाया. DGP ने ओंन द स्पॉट फैसला लेते हुए एसकेपूरी और गर्दनीबाग के थानेदारों पर कार्यवाई की. उनके साथ ही लापरवाही बरतने वाले दो और पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here