Big Breaking : सदन में नहीं पहुंचे गहलोत समर्थक कई विधायक, 01 बजे तक विधानसभा स्थगित

राजस्थान की राजनीति में एक नया पेंच आ गया है. मालूम हो कि सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के बीच चले सियासी जंग के समाप्त होने के बाद आज विधानसभा का सत्र है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज सरकार की ओर से विश्वास प्रस्ताव या फिर विपक्ष की ओर से अविश्वास प्रस्ताव आ सकता है. कांग्रेस ने आज सदन में अपने सभी विधायकों को हाजिर होने का व्हीप जारी किया है जबकि बसपा ने भी व्हीप जारी कर विधायकों को वोटिंग की स्थिति में सरकार के खिलाफ वोट डालने का निर्देश दिया है.

जयपुर में भारी बारिश

अब खबर आ रही है कि सीएम अशोक गहलोत समर्थक कई विधायक अभी तक सदन में नहीं पहुंचे हैं. वजह बताई जा रही है कि राजधानी जयपुर में अभी भारी बारिश हो रही है. कई इलाकों में पानी जमा हो गया है और आवागमन भी बाधित हो चुका है. अब इसे देखते हुए दोपहर 1 बजे तक के लिए सत्र को स्थगित कर दिया गया है.

बसपा के व्हीप पर सस्पेंस

विगत विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर 06 विधायक निर्वाचित हुए थें. बाद में ये सभी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए. आज जब वोटिंग की नौबत आती है तो वैसे में बसपा ने इन सभी विधायकों का सरकार के विपक्ष में वोटिंग का व्हीप जारी कर दिया है. बसपा अभी भी इन सभी 06 विधायकों को अपना मानती है. बसपा का तर्क है कि वो एक राष्ट्रीय पार्टी है और राष्ट्रीय पार्टी के विधायकों का किसी दूसरे दल में विलय नहीं हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here