मास्टर साहब को मिली नई जिम्मेदारी, अब शराबियों पर रखेंगे नजर

0
609

बिहार में शराबबंदी कानून को लागू कराने को लेकर बिहार सरकार एक्शन में हैं. लगातार छापेमारी कर लोगों को पकड़ रही है. ऐसे में अब सरकार ने बिहार में सरकारी शिक्षकों को शराब को लेकर बड़ी जिम्मेदारी दे दी है. बताया जा रहा है कि शराब पिने वाले और बेचने वाले को पहचान करने की जिम्मेदारी शिक्षकों को दे दी गई है.

इधर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने इस संबंध में सभी क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक, जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को पत्र लिखऱ नशामुक्ति अभियान को सफल बनाने को कहा है . शिक्षा विभाग की तरफ से जो पत्र लिखा गयाहै उसमे यह लिखा गया है कि ऐसी सूचना मिल रही है कि अभी भी कुछ लोग चोरी छुपे शारब का सेवन कर रहे हैं. जिसका असर उनके परिवार लोगों को भुगतना पड़ रहा है. ऐसे में उन्हें रोकना अति आश्यक है. इसी संबंध में विद्यालय के शिक्षकों को दिशा निर्देश जारी किया गया है.

अपर मुख्य सचिव ने यह भी कहा है कि शराब की सूचना देने वालों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी. यह भी सुनिश्चित किया जाए कि विद्यालय अवधि के बाद चोरी-छुपे नशा पान करने वाले लोग विद्यालय परिसर का उपयोग न करें. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने मद्य निषेध विभाग के मोबाइल नंबर 94734 00378 और 94734 00606 के साथ ही टोल फ्री नंबर 18003 456 268/15545 पर सूचना दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here