‘मैं शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता’, नई जिम्मेदारी मिलने के बाद बोले मैकुलम

0
416

इंग्लैंड क्रिकेट में इस वक्त कई बड़े बदलाव हो रहे हैं. Rob Key ने जब से इंग्लैंड क्रिकेट के मैनेजर का पदभार संभाला है लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम खासकर टेस्ट फॉर्मेट में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. सबसे पहले कप्तानी में बदलाव हुआ, जब ऑलराउंडर Ben Stokes को इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया. दरअसल ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि Joe Root ने इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया.

एशेज सीरीज में करारी हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट में भूचाल आ गया है और बोर्ड चाहती है इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में भी मजबूती से खड़ा हो. अब इसके लिए उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और तूफानी बल्लेबाज Brendon Mckullum को इंग्लैंड टेस्ट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है. पुराने कोच Chris Silverwood की छुट्टी हो गई है.

मैकुलम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड यानी ECB ने गुरुवार, 12 मई को ऐलान किया कि ब्रेंडन मैकुलम को इंग्लैंड टेस्ट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है. हालांकि 2 दिनों से इस बात को लेकर मीडिया में खबर चल रही थी लेकिन बुधवार को ECB ने सारे अफवाहों और अटकलों पर विराम लगाते हुए मैकुलम के नाम पर मुहर लगा दी. मैकुलम ने नया पदभार मिलने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है साथ ही वो इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं.
उन्होंने कहा, “मैं यह कहना चाहूंगा कि इंग्लैंड की टेस्ट सेटअप में शामिल किए जाने का मौका मिलने पर मैं काफी ज्यादा खुश हूं. इस रोल को स्वीकार करते समय मुझे इस बात का एहसास है कि वर्तमान समय में टीम किन चुनौतियों से गुजर रही है और मैं पूरी कोशिश करूंगा कि टीम मजबूती से वापसी करे. किसी टीम के माहौल में बदलाव लाने को लेकर मैं अनभिज्ञ नहीं हूं और मैं शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता. बेन स्टोक्स एक शानदार कैरेक्टर है और मैं उनके साथ काम करने को लेकर देख रहा हूं.”

गौरतलब है कि ब्रेंडन मैकुलम ने अभी तक किसी इंटरनेशनल टीम की कोचिंग नहीं की है और टेस्ट फॉर्मेट भी उनके लिए नया है. हालांकि मैकुलम को कोचिंग का तगड़ा अनुभव है. वो साल 2019 से ही टी-20 लीग में टीमों के कोच के रूप में काम कर रहे हैं. IPL में भी वो Kolkata Knight Riders(KKR) टीम के हेड कोच हैं. अब उनको टेस्ट क्रिकेट में कोचिंग करते हुए देखना बड़ा दिलचस्प रहने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here