विवि प्रशासन व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर बरसे पूर्व सांसद पप्पू यादव

0
980

बीएनएमयू की गलती के कारण दरोगा बहाली के लिए आवेदन करने से वंचित छात्रों के समर्थन में शुक्रवार को जन अधिकार पार्टी (जाप) की ओर से एक दिवसीय धरना प्र’दर्शन व विवि में ताला’बंदी किया गया। इस धरना प्रदर्शन में जन अधिकार छात्र परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव भी शामिल हुए।

धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने विवि प्र’शासन, पु’लिस प्र’शासन, शिक्षा विभाग व वोट की राजनीति करने वाले नेताओं के खिलाफ जमकर भ’ड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि बिहार में माध्यमिक शिक्षा से लेकर विवि तक की शिक्षा व्य’वस्था पूरी तरह से चौपट चुकी है।

प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था में काफी कमी है। इस वजह से आम लोग सरकारी विद्यालय में अपने बच्चों को भेजना नहीं चाहते, कुछ बच्चे जाते भी हैं तो उन्हें सही शिक्षा नहीं मिल पाती है। आर्थिक रूप से कमजोर अभिभावक अपने बच्चे को बड़े स्कूलों में नहीं भेज सकते, क्योंकि वहां फीस के नाम पर लू’ट मचा हुआ है। इसका असर यह हो रहा है कि सभी के लिए अनिवार्य शिक्षा गरीब लोगों से दूर होती जा रही है। उन्होंने दावा किया अगर उन्हें मात्र 6 माह के लिए सरकारी विद्यालय की जिम्मेदारी सौंप दी जाए तो सरकारी स्कूल में केंद्रीय विद्यालय से बेहतर सुविधा व शिक्षा मिलने लगेंगी।

बीएनएमयू प्र’शासन के गलत रवैये की वजह से आवेदन करने से वंचित हुए छात्र :

पप्पू यादव ने कहा कि आज विवि प्रशासन व सरकार के गलत रवैये के कारण हजारों छात्र-छात्राएं दरोगा बहाली के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए। विवि की ओर से छात्रों के हित में आजतक कोई पहल नहीं दिखा, लेकिन विवि के पदाधिकारी, पुलिस से नेताओं तक को मनोरंजन के लिए लड़की जरूर चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व वीसी द्वारा विवि में मनोरंजन के लिए लड़की बुलाया जाता था, जिसके खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट तक गए थे।

करोड़पति बनकर वापस जाते हैं वीसी प्रोवीसी :

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीएनएमयू में अबतक जितने भी वीसी व प्रोवीसी आए हैं, सभी लू’टकर करोड़पति बन गए हैं। रूपए देकर वीसी व प्रोवीसी पद की प्राप्ति करने के बाद छात्रहित के बारे में सोचना तो दूर छात्रों की समस्या तक सुनना नहीं चाहते हैं।

5 घंटे तक विवि के मेन गेट जाप कार्यकर्त्ताओं ने रखा बंद :

धरना प्रदर्शन के दौरान जाप कार्यकर्त्ताओं ने सुबह 11 बजे से साढ़े 3 बजे तक विवि के मेन गेट को बंद रखा। गेट बंद रहने के कारण विवि के अधिकारी, कर्मचारी व छात्र अंदर फंसे रहे। वहीं बाहर से विभिन्न कार्यों के विवि आए लोगों को बेरंग वापस लौटना पड़ा। धरना के दौरान छात्र संघ विवि अध्यक्ष कुमार गौतम, जाप छात्र परिषद के जिलाध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू, प्रदेश महासचिव पुनपुन यादव, मीडिया प्रभारी ई. मुरारी कुमार, पिंटू कुमार, सामंत कुमार, ई. ओंकारनाथ श्रीवास्तव, राजा यदुवंशी, रवि यदुवंशी, विकाश यादव, संजय कुमार, विवेक यादव, राजू कुमार मन्नू, अजित कुमार, सुशांत, सलमान, गुलजार, अजय यादव, आदित्य कुमार, संदीप कुमार, निगम सिंह, विकाश कुमार राजा, विवेक कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here