स्वतंत्रता दिवस पर मधेपुरा के युवाओं ने शहीदों के नाम किया रक्तदान….

0
319

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मधेपुरा के युवाओं ने रक्तदान कर एक अलग तरह का मिशाल पेश किया। युवाओं ने देश की आजादी में शहीद हुए अमर नायकों को नमन करते हुए देशवासियों के नाम इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

सामाजिक कार्यकर्ता सह रक्तदान मोटिवेर श्रीकांत राय की नेतृत्व में एचडीएफसी बैंक और आरआर ग्रीनफिल्ड इंटरनेशनल स्कूल के सहयोग से लगाए गए इस स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में परीक्षण के बाद कुल 15 युवाओं ने रक्तदान किया। रक्तदान के बाद श्रीकांत ने जानकारी दी कि इससे व्यक्ति न सिर्फ किसी जरूरतमंद की जान को बचाता है, बल्कि वह अपने अंदर पनप रही बीमारियों के प्रति भी सचेत होता है।

मधेपुरा के उपाधीक्षक डा. सुमन झा ने युवाओं के इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान करने वाले व्यक्ति के खून की कई जांच होती हैं, जो वह आमतौर पर नहीं करा पाते। रक्तदान करने वाले व्यक्ति को खून देने से कई बीमारियों से मुक्ति भी मिलती है।

ब्लडबैंक चिकित्सा प्रभारी डॉ. संतोष कुमार ने रक्तवीरों को प्रशस्तिपत्र देते हुए कहा कि आज का युवा हमारे देश की ताकत हैं और हमें आज के युवा को सही मार्गदर्शन प्रदान करना चाहिए। जिससे कि वे अपने मार्ग से विचलित ना हों।

इस शिविर में विनय कुमार, विक्रांत ठाकुर, दीपक कुमार, कुन्दन गुप्ता, अमित कुमार अंशु, रूपेश कुमार अत्रि, रूपक सोनी, श्रीकांत, अरविंद कुमार एवं सोनु कुमार, सागर सिंह, अमित सिंह, सौरभ अग्रवाल, विनीत सर्राफ, विक्रम यादव ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर को सफल बनाने वालों में HDFC बैंक से रमेश कुमार, आरआर ग्रीनफिल्ड इंटरनेशनल स्कूल से राजेश कुमार राजू, विक्की विनायक, अक्षय कुमार आदि की अहम भूमिका रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here