मैकेनिक के बेटे ने पहले जीता स्कॉलरशिप, अमेरिका में पढ़ाई के दौरान लहराया सफलता का परचम

0
245

किसी ने क्या खुब कहा है मेहनत अगर सिद्दत की जाए तो सफलता अपने आप पास में आ जाती है. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के एक मैकेनिक के बेटे ने पिछले सार एक स्कॉलरशिप जीतकर पढ़ाई के अमेरिका पहुंचा था और अब वह वहां सफलता का अपना परचम लहरा रहा है. परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं थी लेकिन मेहनत इनती सिद्दत से की गई थी कि सफलता अपने आप पास चली आ गई है. उस छात्र का नाम है मोहम्मद शादाब. उनके पिता पेशे से मैकेनिक हैं. इसी से वे अपनी आजीविका चलाते हैं.

शादाब ने बताया कि इस साल उसने अपनी क्लास में टॉप किया था और उसे फरवरी में स्टूडेंट ऑफ द मंथ से सम्मानित किया गया था. उन्होंने यह भी बताया कि वह अमेरिका में बेलफास्ट एरिया हाई स्कूल में पढ़ाई कर रहा है. शादाब ने बताया कि मैंने अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया और फरवरी के महीने में सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा है कि वे भविष्य में संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार अधिकारी के रूप में काम करना चाहते हैं.

शादाब की पढ़ाई उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के एसटीएस हाईस्कूल में हुई थी. शादाब ने कैनेडी लुथर यूथ एक्सचेंज एंड स्टडी के तहत अमेरिका स्कॉलशिप जीती थी. इस स्कॉलरशिप के जरिए शादाब को अमेरिका में स्टडी करने के लिए 28 हजार डॉलर यानि करीब 20 लाख रुपए की राशि मिली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here