मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बिहार में अगले 48 घंटे में होगी बारिश

0
504

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से लगातार बारिश हो रही है. इसी बारिश का नतीजा है कि उत्तर बिहार की ज्यादातर नदियां उफान हैं. उत्तर बिहार के 14 जिलें बाढ़ की चपेट में जिसमें 50 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. इधर मौसम विभाग ने एक बार फिर से अच्छी बारिश के पूर्वानुमान लगाया है. उन्होंने कहा है कि पांच अगस्त से प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने बताया है कि अभी ट्रफ लाइन बिहार से खिसक गयी है. उन्होने यह भी कहा है कि दो दिन के बाद से बिहार में एक बार फिर से कम दबाव का केंद्र बनने का अनुमान है इसके साथ ही चक्रवाती सिस्टम विकसित होने का भी अनुमान लगाया गया है. आपको बता दें कि प्रदेश में अभी तक 44 फीसदी से अधिक यानी कि 776 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है.

राजधानी पटना का उच्चतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक यानी कि 35.4 डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं गया का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री रहा भागलपुर में साढे तीन डिग्री की वृद्धि दर्ज की गयी यहां का तापमान 36.4 डिग्री और इधर पूर्णिया का तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा यहां का तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here