मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 24 घंटे में गरज के साथ होगी भारी बारिश

0
968

बिहार में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी से लोगों को निजात मिल गया है. इसके बाद से बिहार में मानसून की गतिविधि काफी सक्रिय हो गई है. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में मौसम में काफी बदलाव आ रहा है. इधर मौसम वैज्ञानिक शैलेंद्र कुमार भारती ने बताया कि पिछले 24 घंटों में मौसम की गतिविधि सामान्य रही है. इसके साथ ही विभाग ने यह भी कहा है कि उत्तर बिहार में मानसून की सक्रियता अधिक रहेगी.

शैलेंद्र कुमार भारती ने यह भी बताया कि उत्तर पश्चिम भाग के एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई है. वहीं, उन्होंने यह भी कहा है कि उत्तर बिहार के अनेक स्थानों पर और दक्षिण बिहार के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि रामनगर में 7 सेंटीमीटर, सरैया में 5 सेंटीमीटर, रेवा घाट छपरा में 4 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई है.

उन्होंने यह भी बताया कि राज्य में अधिकांश अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहे. जिसमें सबसे अधिक तापमान मुजफ्फरपुर का रहा. यहा का तापमान 35.9 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि अगले 24 से 48 घंटों के दौरान मौसम में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि उत्तर बिहार के साथ कई स्थानों पर ह्ल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here