मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, प्रदेश के इन जिलों में अगले 3 दिनों तक होगी भारी बारिश के साथ वज्रपात

0
229

बिहार में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. बिहार मौसम विभाग की माने तो आने वाले तीन दिनों में प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने 72 घंटे का अलर्ट जारी किया है. आपको बता दें कि पिछले 48 घंटे से प्रदेश में बारिश हो रही है. पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से लोगों को राहत मिली है.

बुधवार को पूरे प्रदेश में रूक-रुक कर बारिश होती रही है. वही, राजधानी पटना समेत आस पास के जिलों में तेज बारिश हुई है. बुधवार को को ही मौसम विभाग ने सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया, सुपौल, किशनगंज में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था. इसके साथ ही विभाग ने भोजपुर, बक्सर, जहानाबाद, दरभंगा, मधुबनी में भी भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. वहीं बेगूसराय में हल्की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. इन जिलों में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

विभाग ने उत्तर पश्चिमी और गंगा के मैदानी इलाकों को लेकर अलर्ट जारी किया है. जहां भारी बारिश की संभावना जताई गई है. आपको बता दें कि बुधवार को बिहार में सबसे अधिक बारिश अररिया और कटिहार में हुई है. यहां 24 घंटे के दौरान 1300 मिलीमीटर तक रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई है. पटना में बुधवार की शाम तक 16 मिलीमीटर जबकि भागलपुर में 23 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे बारिश और वज्रपात के दौरान घरों से बाहर न निकले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here