मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कहा- प्रदेश के पूर्वी जिलों में होगी भारी बारिश, इस दिन मौसम हो गाएगा सामान्य

0
199

बिहार में मॉनसून पिछले कुछ दिनों से लगातार सक्रिय है. जिसके कारण प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश हुई है. मौसम वैज्ञानिकों की माने तो रविवार को राज्य के पूर्वी हिस्से में बारिश होने की संभावना जताई गई है. विभाग की माने तो 28 सितंबर को बारिश में कमी आ सकती है.

मौसम विभाग की माने तो मानसून पश्चिम बिहार से पूर्वी बिहार की तरफ से शिफ्ट हो गया है. बताया जा रहा है कि मानसून पूर्वी बिहार की तरफ शिफ्ट हो गया है. विभाग ने यह भी कहा है कि चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बन रहा है. मानसून की अक्षीय रेखा भी पूर्वी बिहार पर बने कम दबाव के क्षेत्र से होते हुए पूर्वोत्तर भारत तक बनी हुई है. यही वह कारण जिसके कारण पूर्वी बिहार के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में बीरपुर में 150 मिमी, तैयबपुर में 140 मिमी, किशनगंज और रेवाघाट में 120 मिमी, बाढ़ और बहादुरगंज में 90 मिमी, वैशाली में 80, इधर ठाकुरगंज, त्रिवेणीगंज और ढेंगराघटा में 70 मिमी बारिश दर्ज की गई है. शनिवार को राज्य के प्रमुख शहरों का पारा सामान्य से नीचे रहा. पटना में अधिकतम पारा 29.4 डिग्री सेल्सियस, गया का 31.8 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 29 डिग्री सेल्सियस और पूर्णिया में 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here