मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट, बिहार के इन सात जिलों में होगी भारी बारिश

0
3343

पिछले कुछ दिनों से बिहार में दक्षिण पश्चिम मानसून पूरी तरह से सक्रिय हैं. बिहार के ज्यादातर जिलों में पिछले कुछ दिनों से रुक रुक कर बारिश हो रही है. अब मौसम विभाग ने अगले तीन घंटेमें आंधी के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिसमें उन्होंने पटना, बेगूसराय, लखीसराय, खगड़िया, मुंगर, जहानाबाद और अरवल में अलर्ट जारी किया है. विभाग ने कहा है कि मौसम सक्रिय होने के कारण इन इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मानसून सक्रिय होने के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है. इसमें भागलपुर, नवगछिया और उसके सटे जिलें में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसमें शिवहर, दरभंगा, सीतामढी, मधुबनी, पूर्वी-पश्चिमी चंपारण हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एसके पटेल के अनुसार जो परिस्थिति बन रही है, उसके अनुसार 24 से उत्तर बिहार के कुछ जिलों में भारी बारिश होगी.

मानसून सक्रिय होने के बाद बिहार केकई जिलों में तेज बारिश हो रही है. इससे उत्तर बिहार के कई जिलों में बाढ़ की स्थित उत्पन्न हो गई है. मुजफ्फरपुर, गोपालगंज के कई इलाकों में घरों में पानी घुस गयाहै. नेपाल में हो रही बारिश की वजह से भी बिहार में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. उत्तरी बिहार को बाढ़ को लेकर अभी से अलर्ट जारी करदिया गया है. अधिकारियों ने पानी घुसे गांवों में नाव की सुविधा मुहैया करा रही है.

स्त्रोतः-https://www.jagran.com/bihar/patna-city-bihar-weather-update-monsoon-weakens-after-rains-in-bihar-it-will-not-rain-for-three-days-20421646.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here