मौसम विभाग ने एक बार फिर जारी किया अलर्ट, पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में हो सकती है आंधी-बारिश

0
393

होली के दिन से ही बिहार में मौसम का मिजाज काफी ख़राब है, बुधवार की रात से ही पटना सहित कई जिलों में रूक-रूककर बारिश होती रही। मौसम विभाग द्वारा जारी अनुमान के अनुसार गुरुवार को पटना सहित दक्षिण बिहार के कई जिलों में तो बादल छाये ही रहेंगे साथ ही शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बादल छाने के साथ-साथ बारिश की भी संभावना है, तेज हवाएं भी चलेंगी और साथ ही कुछ जगहों पर आंधी के साथ बारिश भी होगी। तापमान में एक से दो डिग्री तक गिरावट पाए गए है।


अब मौसम विभाग के अनुसार यह बताया जा रहा है की गुरुवार को पटना, बेगूसराय, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, गया, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, जमुई, बांका, बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद और औरंगाबाद में भी बादल छाये रहेंगे। वहीं गया में भी हल्की बारिश की संभावना है।

तापमान में बदलाव की बात करें तो पटना में मंगलवार की अपेक्षा बुधवार तापमान में दो डिग्री तक गिरावट पाई गयी। भागलपुर का तापमान भी एक डिग्री तक गिरा। हालांकि गया और पूर्णिया के तापमान में एक डिग्री की वृद्धि पाई गई।

वहीं बिहार मे बादल छाये रहने के कारण रात के तापमान में तीन डिग्री तक वृद्धि हो गई है। आने वाले दिनों में बारिश के कारण दिन के तापमान में एक से दो डिग्री तक गिरावट आने तक की संभावना है।
इस बारिश की वजह से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें आ गयी हैं, क्योंकि इस बारिश से रबी फसलों को काफी नुकसान होगा. जिसकी मार किसानों को झेलनी पड़ती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here