मौसम विभाग ने एक बार फिर जारी किया अलर्ट, प्रदेश के इन जिलों में होगी तेज आंधी के साथ बारिश और वज्रपात

0
145

बिहार में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. प्रदेश में मानसून की आवाजाही जारी है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट जारी हो रहा है. इधर मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग ने जिन जिलों में अलर्ट जारी कि है उनमें मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, भभुआ, सीतामढ़ी, शिवहर और पूर्वी चंपारण के कई हिस्से शामिल है.

मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में कहा गया है कि आज यानी की बुधवार को दोपहर के 1 बजे तक भारी बारिश के साथ वज्रपात और तेज हवा की चेतावनी भी दी गई है. इधर बिहार आपदा विभाग ने भी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. आपदा विभाग द्वारा जारी अलर्ट में सारण जिला का जललपुर नगरा, मरहौरा, बनियापुर वैशाली जिले का महुआ, पेटही बेलसर और भघवानपुर शामिल है. विभाग ने इन जिलों में अलर्ट जारी करते हुए बारिश के दौरान घरों से बाहर नहीं निकलने की बात कही है.

इधर बुधवार की सुबह प्रदेश के भोजपुर, बक्सर, छपरा समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. इस बारिश से जहां लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली तो वहीं धान की खेती करने वाले किसानों के चेहरे पर भी संतोष के भाव दिख रहे हैं. इधर वैशाली जिले में भी बाढ़ का प्रकोप बढ़ गया है. पटना हाजीपुर मुख्य खड़क सहित कई बड़े इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here