एक बार फिर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश

0
1844

बिहार में भले ही तेज धूप नहीं है लेकिन लोगों को अभी भी गर्मी से निजात नहीं मिल रही है. राजधानी पटना समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में उमस के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामान करना पड़ रहा है. इधर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है और बंगाल की नमी युक्त हवा का प्रवेश राज्य में बना हुआ है. इसके प्रभाव के कारण आने वाले 24 घंटे में प्रदेश में पूर्वी और उत्तर पश्चिम भाग में तेज गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के वैज्ञानिक रौशन कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटों में राज्य में मानसून की गतिविधि सामान्य रही है. उन्होंने कहा कि बिहार के दक्षिणी भाग में मानसून कमजोर रहा है. राज्य के पूर्वी भाग में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई है. आपको बता दें कि सबसे ज्यादा बारिश त्रिवेणीगंज में पूर्णिया में और कटिहार के रफीगंज में दर्ज की गई है.

इसके साथ ही मौसम वैज्ञानिक ने यह भी कहा है कि राज्य के अधिकांश जगहों का अधिकतम तापमान सामान्य से 1 से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा. आपको बता दें प्रदेश का सबसे अधिक गर्म स्थान मुजफ्फरपुर रहा जहां 34.4 सेंटीग्रेड तापमान दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here