मौसम विभाग ने प्रदेश में 27 जून तक जारी किया ब्लू अलर्ट, प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश

0
2246

बिहार में मानसून के आगमन के बाद से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में प्रतिदिन बारिश हो रही है. अब मौसम विभाग ने प्रदेश में 27 जून तक के लिए ब्लू अलर्ट जारी किया है. अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि बिहार के उत्तर पूर्वी इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट में यह भी बताया गया है कि बिहार के उत्तर और पूर्वी हिस्सों में बारिश के अलावा आंधी और वज्रपात की भी संभावना है. इस दौरान इन जिलों में 50 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने इससे पहले 25 जून तक के लिए अलर्ट जारी किया था. जिमसें उन्होने कहा था प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई थी. बिहार में मानसून आने के बाद लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के ज्यादातर किसान खुश हैं. इस बारिश से भू-गर्भीय जलस्तर में वृद्धि हो रही है. जिससे किसानों के चेहरे पर खुशी हो रही है. इस बार मौसम विभाग पहले से अनुमान जारी करते हुए कह रहा है कि और साल के अनुपात में इस साल ज्यादा बारिश होगी. इस बार बिहार में 105 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई गई है.

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद हो रही बारिश कि वजह से प्रदेश के नदियों के जलस्तर में भारी वृद्धि हुई है. जिससे प्रदेश की कई नदियां के जल स्तर से कई गांवों में पानी घुस गया है. गोपालगंज के कई इलाके में पानी घुस गया है. उधर नेपाल द्वारा पानी छोड़े जाने के बाद से मुजफ्फरपुर और गोपालगंज में घरों में पानी घुस गया है. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को एक हाईलेवल मिटिंग बुलाई गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here